अटल जी के जन्मदिन पर शुरू होगी नया बस अड्डा से मेट्रो सेवा

जागरूक टाइम्स 159 Aug 27, 2018

नई दिल्ली । दिल्ली से सटे गाजियाबाद में दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा मेट्रो सेक्शन पर ट्रायल रन शुरू होने के बाद 25 दिसंबर को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर यह रूट चालू करने की तैयारी है। इस संबंध में केंद्र सरकार और शासन के बीच बातचीत चल रही है। मेट्रो का ट्रायल रन पूरा होने के बाद इस बाबत एलान किया जा सकता है।

दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा के बीच मेट्रो रूट के इसी साल ऑपरेशनल होने की उम्मीद बढ़ गई है। अक्तूबर के आखिर तक सिग्नल ट्रायल रन किया जाएगा। फेज-दो प्रोजेक्ट में निर्माण संबंधी 95 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। अभी मेट्रो के आठ स्टेशनों पर फिनिशिंग और स्टेशनों की कनेक्टिविटी के लिए सीढ़ियों व स्वचलित सीढ़ियों का काम जारी है।

डीएमआरसी और जीडीए अधिकारियों ने ढाई महीने में यह काम पूरा होने की उम्मीद जताई है। अटल जी को श्रद्धांजलि स्वरूप इस कॉरिडोर को उनके जन्मदिन पर आम जनता के लिए खोला जा सकता है। हालांकि प्रशासनिक अधिकारी इस रूट के नवंबर तक चालू होने के दावे कर रहे हैं। डीएमआरसी की ओर से दिलशाद गार्डन से नए बस अड्डा के लिए प्रारंभिक ट्रायल रन दूसरे दिन रविवार को भी जारी रहा।

डीएमआरसी की ओर से प्रारंभिक ट्रायल रन में छह कोच की ट्रेन को एलिवेटेड ट्रैक पर उतारा गया है। दूसरे दिन प्रारंभिक ट्रायल रन सुबह करीब साढ़े नौ बजे से शुरू किया। दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा और फिर नया बस अड्डा से दिलशाद गार्डन तक ट्रायल रन हुआ। दूसरे दिन भी ट्रायल रन में डीएमआरसी के अधिकारियों की टीम मौजूद रही है।

Leave a comment