50 सेकंड में बदमाशों ने लूटा बैंक, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

जागरूक टाइम्स 273 Sep 16, 2019
उदयपुर (ईएमएस)। झीलों की नगरी उदयपुर शहर में सोमवार को लुटेरों ने बंदूक की नोक पर महज 50 सेकंड में एक बैंक लूट लिया। मादड़ी इलाके में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एक ब्रांच में इस वारदात को दिनदहाड़े अंजाम दिया गया। दोपहर 1.40 मिनट पर पिस्टल लहराते बैंक में घुस 5 युवकों ने बैंककर्मियों को जान से मारने की धमकी देते हुए बैंक से 19 लाख रुपए की नकदी लूट ली। लुटेरों ने बैंक पर इस तरह से धावा बोला कि बैंक कर्मचारियों के पास कुछ करने या समझने का मौका तक नहीं मिला। महज 50 सेकंड में लूट को अंजाम देकर लुटेरे मौके से फरार हो गए।

बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के अनुसार 5 लुटेरे बैंक में 1 बजकर 40 मिनट और 22 सेकंड पर प्रवेश करते हैं। पहले दो युवक राइफल लहराते घुसते हैं और फायर करते हैं। इसके बाद एक के बाद एक 3 और बदमाशों की एंट्री होती है। पांचों आनन-फानन में कैशियर के पास मिला पैसा लेकर 1 बजकर 41 मिनट और 12 सेकंड पर बैंक से बाहर निकल जाते हैं। इस दौरान एक अन्य बदमाश का चेहरा भी नजर आता है जो बैंक के दरवाजे पर खड़ा ेथा। वह अपने साथियों को जल्दी करने का इशारा करते हुए अंदर झांकता हुआ नजर आता है।

बैंक लूट की यह पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। उदयपुर पुलिस अब इसी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। प्रारम्भित जांच में पुलिस ने बैंक लूट के पीछे मेव गैंग का हाथ होने की आशंका जताई है। वारदात के बाद से पुलिस ने जिले भर में नाकाबंदी करा दी है और संभावित जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

Leave a comment