उदयपुर : रमेश पटेल हत्याकांड का मामला गर्माया

जागरूक टाइम्स 627 Jul 15, 2019

के पीलादर में हुए रमेश पटेल नाम के व्यक्ति के हत्याकांड को लेकर आज माहोल गर्मा गया। मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज पटेल समाज के सैकड़ो लोग सडक पर उतरे हुए थे,इसी दौरान महिलाओं द्वारा रोड जाम कर दिया गया। रोड जाम के दौरान पुलिस ने जब महिलाओं को हटाने की कोशिश की तो ग्रामीण उग्र हो गये और पुलिस पर जमकर पथराव कर दिया। हालांकि पुलिस ने भी लाठियॉं भांजकर मामला शांत करने की कोशिश की लेकिन माहोल ज्यादा गर्मा गया और ग्रामीणों ने पुलिस की गाडियों को भी आग के हवाले कर दिया। मोके पर अभी तनाव का माहोल हैँ तो वहीं पुलिस को ग्रामीणों के आक्रोष को देखते हुए हवाई फायर भी करना पडा। अभी मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात है तो वहीं एएसपी ग्रामीण दशरथ सिंह खुद मौके पर व्यवस्था संभालने को खडे है। फिलहाल मौके पर स्थिति पूरी तरीके से तनावपूर्ण बनी हुई है पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर स्थिति को संभालने में जुटे हुए हैं .।

आक्रोशित भीड़ द्वारा राजस्थान रोडवेज की दो बसों को भी आग के हवाले कर दिया गया है । वहीं पुलिस की ओर से इस मामले में अब तक करीब 50 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है । इसके अलावा आक्रोशित ग्रामीणों ने उदयपुर बांसवाड़ा मार्ग पर जगह-जगह पत्थर रखकर रास्ता रोकने का प्रयास किया है । आपको बता दें कि मृतक रमेश पटेल 8 तारीख से घर से लापता था और 12 जुलाई को उसका शव जयसमंद अभ्यारण में मिला था । इसके बाद पुलिस ने रमेश पटेल की हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया । लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने मुख्य आरोपी को इस मामले में गिरफ्तार नहीं कर सिर्फ पूरी पूरी कार्रवाई कर इतिश्री कर ली जिस पर आज ग्रामीणों का आक्रोश पुलिस पर फुट पड़ा ।

उदयपुर के जावर माइंस थाना इलाके के पीलादर गांव में आज बिगड़े माहौल के बाद स्थिति नियंत्रण में है । मौके पर माहौल को शांत करने के लिए पुलिस की ओर से भारी जाब्ता पीलादर गांव और आसपास के क्षेत्र में तैनात किया गया है । वहीं पुलिस के कई अधिकारियों की ड्यूटी भी घटनास्थल पर लगाई गई है । पुलिस और ग्रामीणों में हुई इस भिड़ंत में एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए,जिनमे 4 गंभीर घायल पुलिस कर्मियों को इलाज के लिए उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में इलाज के भर्ती करवाया गया है । घायल पुलिसकर्मियों का कहना है की ग्रामीणों से सुबह हुई मीटिंग के बाद माहौल पूरी तरीके से शांत था लेकिन अचानक कुछ लोग सड़कों पर आ गए और पुलिस पर पथराव कर दिया । इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने देखते ही देखते पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया । घायल पुलिसकर्मियों में झल्लारा थाने के थाना अधिकारी शिव सिंह भी है जिनके सिर में गम्भीर चोटें आई है । फिलहाल मौके पर पूरी तरीके से स्थिति नियंत्रण में है लेकिन माहौल तनावपूर्ण होने की वजह से पुलिस का भारी जाब्ता मौके पर तैनात किया गया ।


Leave a comment