ट्रोलर चालक ने अचानक लगाये ब्रेक तो पीछे आ रहे ट्रोलर ने मारी टक्कर, हादसे में खलासी घायल

जागरूक टाइम्स 300 Dec 7, 2019

रेवदर। कस्बे में होकर गुजर रहे दिल्ली कांडला हाईवे के मैन बस स्टेण्ड पर शुक्रवार को अलसवेरे करीबन 8 बजे आगे चल रहे ट्रोलर चालक ने शिफट डीजार गाड़ी के ऑवर अटेक को लेकर अचानक ब्रेक लगाये तो पीछे आ रहे ट्रोलर चालक द्वारा काफी ब्रेक लगाने व ट्रोलर को रोकने की काशिश की लेकिन नही रोक पाया और आगे चल रहे ट्रोलर को पीछे से टक्कर मार दी। जिससे ट्रोलर में बैठा खलासी घायल हो गया। वही ट्रोलर के पीछे से टक्कर मारने से ट्रोलर पर काफी हद तक क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही ट्रोलर के खलासी के पैर दरवाजे में फ स गये। जिसको बाहर निकालने कि काफी कोशिश की लेकिन नही निकाला पाया। वही हादसे कस्बे के मैन हाईवे व बाजार के मैन बस स्टेण्ड पर होने से लोगो की भीड़ भी जमा हो गई। लोगो ने हादसे को देखकर अंदर फंसे खलासी को बड़ी मश्कत से बाहर निकाला और अस्पताल भेजा गया। वही एक ओर नजर डाले तो आगे चल रहे ट्रोलर की गलती होना बताया जा रहा है। क्योकि वो तेजी चल तो रहा ही था लेकिन उसने अचानक ब्रेक लगा दिये जिससे पीछे से आ रहे ट्रोलर को ट्रोलर चालक ब्रेक लगाकर रोकने की भी काफी हद तक कोशिश की लेकिन दोनो ही नजदीक होने से ब्रेक लगाने के बाद भी आगे चल रहे ट्रोलर से जा टकरा गया।

हो सकता है बड़ा हादसा
कस्बे में होकर गुजर रहे दिल्ली कांडला हाईवे पर मैन बस स्टेण्ड पर ऐसे हादसे पहले भी बहूत हो चुके है। और शनिवार को अलसेवेर जो दोनो ट्रोलर हादसा हूआ उससे देख कर तो ऐसा लगता है की हाईवे के किनारे सवेरे सब्जियों व चाय थडिय़ों पर बैठने वाले लोगो को हर पल हादसे का भी डर बना रहता है। क्योकि शनिवार को सवेरे हूए हादसे की जगह पर आये दिन लोगो को काफी भीड़ रहती है। और हादसे के दौरान अगर ट्रोलर हाईवे से थोड़ा और नीचे चला जाता तो चाय कि थडियों व सब्जियो को लेने के लिए मंड़ी पर आने वाले लोगो को चपेट में भी ले सकता है। वही जहां पर हादसा हूआ उक्त जगह से कूछ ही दूरी पर रोजाना अलसेवेरे ही हाईवे के किनारे पालनपुर चलने वाली गाडिय़ा भी खड़ी रहती है।

पूर्व में भी हो चूके है हादसे
कस्बे में होकर गुजरने वाले ट्रोलरो से कस्बे में भीड़ भाड वाली जगहो पर पूर्व में ऐसे ही हादसे हो चूके है जिससे लोगो को व वाहनो को भी चपेट में ले चूके है। वही एक बार एक ट्रोलर में भरे पटरो के रोल भी हाईवे पर जगह-जगह पर गिरे थे। जिससे एक रोल तो मैन बाजार के राम कुटिया मंदिर के पास गिरा था जहां पर हाईवे के किनारे स्थित एक ऑटो रिक्शा पर जा गिरा था। जिससे ऑटो में बैठी सवारियों के भी चोटे आई थी। वही हादसे में ऑटो भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

करोटी गांव में लकडियों से भरा ट्रोलर पलटा
रेवदर। कस्बे के समीप करोटी गांव के चेतक चौराहे पर शनिवार को ट्रोलर चालक की लापरवाही के चलते लकडिय़ो से भरा एक ट्रोलर पलट गया। जानकारी के अनुसार लकडिय़ो से भरा ट्रोलर आबूरोड कि ओर से जा रहा था और करोटी से सिरोही की ओर जा रहा था। करोटी गांव के चेतक चौराहे पर आया की ट्रोलर चालक ने ट्रोलर को तेज गति व लापरवाही से ट्रोलर को चलाते हूए तगज गति में ट्रोलर को चेतक चौराहे में मोड़ दिया जिससे ट्रोलर मुड़ तो गया लेकिन केबिन को छोड़ के पीछे का हिस्सा ज्यादा तेज गति व स्पीड होने से पलटी हो गया। जिससे ट्रोलर में भरी सभी लकडिय़ो रास्ते में बिखर गई। वही पलटी के दौरान दुकान के बाहर खड़ी शिफट डिजार गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। वही ट्रोलर के पलटी होने की जानकारी मिलते ही लोगो की भीड़ लग गई। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पुलिस पहूंची और ट्रोलर जहां से हटवाया गया। लेकिन देर रात तक समाचार लिखे जाने तक लकडिय़ा चौराहे पर ही पड़ी रही।

Leave a comment