सिरोही : 24 घंटे में भारी वर्षा की चेतावनी

जागरूक टाइम्स 981 Jul 16, 2018

- सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने व अलर्ट रहने के निर्देश

- पिछले चौबीस घंटों में रेवदर में सर्वाधिक 35 मिमी. पानी बरसा

सिरोही। मौसम विभाग ने सिरोही जिले में आगामी 24 घंटों में भारी वर्षा की चेतावनी दी है। उधर, सोमवार सुबह आठ बजे समाप्त चौबीस घंटे के दौरान जिले में पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू समेत कमोबेश सभी पांचों तहसीलों में छिटपुट से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सचिव एवं एडीएम आशाराम डूडी ने सम्बंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद रखन, रेस्टोरेशन की आवश्यकता के मद्देनजर अपने मातहत कार्मिकों को पूर्ण तैयारियों के साथ अलर्ट रखने तथा विभाग संचालित बाढ़ नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त कार्मिकों को पाबंद करने के निर्देश दिए हैं।

जल संसाधन विभाग के कंट्रोल रूम के मुताबिक सोमवार सुबह आठ बजे तक रेवदर में सर्वाधिक 35 मिलीमीटर (मौसम की अब तक कुल 88 मिमी.), माउंट आबू में 17 मिमी. (203 मिमी.), आबूरोड में 8 मिमी. (207 मिमी.), सिरोही में 5 मिमी. (61 मिमी.), शिवगंज में 5 मिमी. (68.6 मिमी.) व पिण्डवाड़ा में 3 मिमी. (83 मिमी.) वर्षा रिकार्ड की गई।

अर्बुदांचल में बारिश से बढ़ी उमस
आबूरोड। अर्बुदांचल में सोमवार सुबह से ही रुक-रुककर तेज व मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहा। इसके बावजूद उमस के तेवर तल्ख रहे। लोग पसीने की चिपचिप से परेशान रहे। दिनभर सूर्य देवता व बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल जारी रहा। तहसील कार्यालय के अनुसार सोमवार सुबह आठ बजे तक 8 एमएम बारिश दर्ज की गई। इस तरह अभी तक 207 एमएम बारिश रेकर्ड की जा चुकी है।
        अंचल में मानसून के दस्तक देने के बाद से ही रुक-रुककर झमाझम होने का सिलसिला जारी है। सोमवार को भी यह सिलसिला जारी रहा। तेज, मद्यम व फुहारें से गिरने से सडक़ें जलमग्न हो गई। शहर के मुख्य चौराहे, सदर बाजार, बस स्टैंड, पारसीचाल, लुनियापुरा, चांदमारी आदि क्षेत्रों की सडक़ों पर पानी भर गया। वाहन चालकों व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं बारिश का दौर थमने से उमस ने फिर से सिर उठा लिया। देर शाम तक आसमान में बादलों का जमावड़ा रहा। आसपास के ग्रामीण अंचलों में भी कमोबेश यही हालात रहे।

Leave a comment