रेवदर पुलिस ने जेबकतरों को पकड़ा

जागरूक टाइम्स 460 Jun 29, 2018

सिरोही। रेवदर पुलिस ने जेबकतरों का गिरोह पकड़ने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। जिले में सामाजिक-धार्मिक आयोजनों की जानकारी जुटाकर जेब कतरों का गिरोह यहां पहुंच जाता था। इसी सप्ताह जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित सम्मेलनों में जेब कतरों ने बड़ी संख्या में जेबें काटी थी। रेवदर थाने में स्थानीय नेताओं ने जेब कटने की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। एसपी ओमप्रकाश ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एएसपी पन्नालाल के निर्देशन में रेवदर डीएसपी देवाराम चौधरी के नेतृत्व में थानाधिकारी बाबूलाल चौधरी, एएसआई भंवरसिंह और हैड कांस्टेबल प्रकाश कुमार की टीमें गठित की। पुलिस ने कार्यक्रम स्थल की फोटोग्राफी का बारीकी से अवलोकन किया तो कुछ संदिग्ध लोग नजर आए। टीमें ने वांछित संदिग्धों की तलाश आबूरोड, पालनपुर, मेहसाणा और अहमदाबाद में संभावित स्थानों पर दबिश दी। इस दौरान चार आरोपी पकड़े गए, जिन्होंने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। चारों आरोपी पेशे से मजदूर है।

पुलिस ने बताया कि जेबकतरे अखबार में मेले, सामाजिक-धार्मिक आयोजनों की खबर पढ़कर वारदात को अंजाम देने पहुंच जाते थे। पूछताछ में आरोपियों ने रेवदर के कांग्रेस सम्मेलन, रेलवे स्टेशन, मेले, सामाजिक कार्यक्रमों व बाजार में भीड़भाड़ वाले इलाकों में दर्जनों वारदात करना स्वीकार किया है। एसपी ओम प्रकाश ने जेबकतरों के ऐसे गिरोह से बचने के लिए धार्मिक-सामाजिक आयोजनों, मेले आदि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सतर्क रहने की अपील की है। एसपी ने बताया कि ऐसे आयोजनों में कीमती सामान को सुरक्षित रखें।

थानाधिकारी ने बताया कि चार जेबकतरे पकड़े गए है। वारदात के दौरान पर्स चुराने वाला आरोपी अपने दूसरे, फिर तीसरे और चौथे एक-दूसरे को आगे से आगे पर्स थमा देते थे, ताकि पर्स चुराने वाला आरोपी पकड़ में भी आ जाए तो आरोप सिद्ध नहीं हो सकें। पुलिस ने अहमदाबाद सरदारनगर थाना क्षेत्र कुबेरनगर निवासी बलदेव पुत्र रमनजी ठाकोर, गोपालभाई पुत्र भैराजी बावरी, अख्तर खान उर्फ राजू पुत्र मुशर्रफ खान शेख और बनासकांठा संतोषी नगर हाल अहमदाबाद सरदार थाना क्षेत्र कुबेरनगर निवासी रमेश पुत्र शोभाजी वाघेला को गिरफ्तार किया है।

Leave a comment