राजस्थान : टीचर ने कारोबारी के भतीजे का अपहरण कर हत्या की, मांगी थी 3 करोड़ की फिरौती

जागरूक टाइम्स 195 Nov 20, 2019

धौलपुर. यहां बसेड़ी इलाके में पत्थर कारोबारी के 10 साल के भतीजे की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। आरोपी ने बच्चे को छोड़ने के बदले तीन करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। मांग पूरी न होने पर उसने बच्चे की हत्या कर शव नाले में फेंक दिया। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वह पेशे से टीचर है और दो साल पहले बच्चे को ट्यूशन पढ़ाता था। अपहरण की वारदात रविवार को हुई थी। मंगलवार को बसेड़ी में हॉस्पिटल पीछे नाले से बोरे में बंद बच्चे का शव बरामद किया। पुलिस ने नितिन कुशवाहा (25) निवासी गढ़ी फकीरा, बसेड़ी को गिरफ्तार किया है।

बसेड़ी निवासी स्टोन कारोबारी संजय जायसवाल के बड़े भाई बृजकिशोर के पांच बच्चे हैं। 10 साल का लव जायसवाल चौथे नंबर का बेटा था। लव निजी स्कूल में कक्षा 6 का छात्र था। रविवार दोपहर 3 बजे मनिहार गली, बसेड़ी से लव का अपहरण किया गया था। बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ता उसे फुसलाकर एक मकान में ले गया, जहां लव को मारपीट कर बंधक बना दिया। इसके बाद उसके परिजनों को फोन कर तीन करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। आरोपी ने बच्चे की बात भी उसके पिता बृजभूषण से करवाई।

बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ता ने किसी अन्य व्यक्ति के मोबाइल की सिम चुराकर फिरौती की डिमांड के लिए फोन किए थे। आरोपी ने पुलिस को सूचना देने पर लव को मार डालने की धमकियां दीं। इस डर से परिजन चुप रहे और किसी को सूचना नहीं दी। इधर, लव का परिवार रुपयों का इंतजाम नहीं कर सका। इस बीच सोमवार को भी बच्चा अपहरणकर्ता के कब्जे में रहा और मंगलवार को सुबह बसेड़ी अस्पताल के पास नाले में उसका शव मिला। तब एसपी मृदुल कच्छावा के निर्देशन में अनुसंधान शुरू हुआ। बसेड़ी थानाप्रभारी लल्लू राम मीणा ने बताया कि ट्यूशन टीचर नितिन को शक होने पर पकड़ा गया। जब उससे पूछताछ की गई, तो उसने रुपयों की जरूरत होने का हवाला देते हुए अपहरण की बात स्वीकार की। आरोपी नितिन के भाई ने भी तीन माह पहले एक बच्ची का अपहरण किया। था। इसमें उसके खिलाफ कार्रवाई हुई थी।



Leave a comment