विकास परिषद ने भरी हुंकार, हजारों की तादाद में करेंगे मुख्यमंत्री का स्वागत

जागरूक टाइम्स 342 Aug 28, 2018

- राजस्थान गौरव यात्रा को ऐतिहासिक बनाने का आह्वान

सिरोही @ जागरूक टाइम्स

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा के आगामी 30 अगस्त को सिरोही में आगमन की तैयारियों को लेकर मंगलवार को जालोर-सिरोही विकास परिषद की बैठक शहर के बैद्यनाथ महादेव मंदिर में आयोजित हुई। बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ राजस्थान गौरव यात्रा के 30 अगस्त को सिरोही में प्रवेश के दौरान भव्य स्वागत और जन सभाओं में अधिकाधिक तादाद में शिरकत करने एवं अन्य तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

बैठक महंत तीर्थगिरी के सान्निध्य, संस्थापक अध्यक्ष रतनसिंह राठौड़ तुरा के मुख्य आतिथ्य एवं भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित हुई। बैठक में सिरोही व जालोर जिलों की सभी तहसीलों के सैकड़ों पदाधिकारियों व सदस्यों ने हिस्सा लिया। बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ राजस्थान गौरव यात्रा के 30 अगस्त को सिरोही में प्रवेश के दौरान भव्य स्वागत और जन सभाओं में शिरकत करने का वक्ताओं ने आह्वान किया। 

वसुंधरा राजे को फिर से बनाएंगे मुख्यमंत्री : महंत तीर्थगिरी

बैठक में मल्लेश्वर महादेव मंदिर मंडवारिया के महंत तीर्थगिरी महाराज ने कहा कि प्रदेश में इस बार पुन: यशस्वी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने राजस्थान गौरव यात्रा के स्वागत की तैयारियों पर परिषद के संस्थापक अध्यक्ष रतनसिंह राठौड़ तुरा व पूरी टीम को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पहले सांसद बाहरी होते थे और अब स्थानीय सांसद होने से वे सहजता से उपलब्ध हो जाते हैं। उन्होंने भाजपा संगठन से सिरोही विधानसभा क्षेत्र में सिरोही जिले के स्थानीय व्यक्ति को जनप्रतिनिधित्व देने की मांग की। ताकि क्षेत्र का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित हो सके। महंत तीर्थगिरी ने कहा कि साढ़े चार वर्ष में प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है। उसका फायदा सिरोही जिले को भी मिला है, लेकिन जनप्रतिनिधियों की जिला प्रशासन पर पकड़ नहीं होने से विकास व सामाजिक सहायता की योजनाओं के क्रियान्वयन होने में विलम्ब हुआ है, लेकिन आप सभी के जोश को देखते मुझे पूर्ण विश्वास है कि सिरोही जिले की तीनों सीटों पर भाजपा की जीत होगी और वसुंधरा राजे दुबारा मुख्यमंत्री बनेगी। पिछले विधानसभा चुनाव में पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित के नेतृत्व में भाजपा ने तीनों सीटों पर भारी मतों से जीत हासिल की थी, इसके लिए उन्होंने नारायण पुरोहित की प्रशंसा की। इस मौके महंत ने पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित के पिताजी स्व. छोगारामजी पुरोहित की ओर से जनसंघ के जमाने में किए गए कार्यों को याद करते हुए कहा कि दिवंगत पुरोहित जिले के उन नेताओं में शुमार थे, जिन्होंने पार्टी को खून-पसीने से सींचा और यहीं परम्परा उनके पुत्र निभा रहे हैं।

गौरव यात्रा को बनाएं ऐतिहासिक : तुरा 

जालोर-सिरोही विकास परिषद की बैठक में मुख्य अतिथि के नाते मौजूद संस्था के संस्थापक अध्यक्ष रतनसिंह राठौड़ तुरा ने कहा कि राजस्थान गौरव यात्रा में संस्था के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता हजारों की संख्या में उपस्थित रहकर गौरव यात्रा को भव्य व ऐतिहासिक बनाएं। उन्होंने परिषद के गठन से लेकर अब तक विविध क्षेत्रों में समाज सेवा के कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि तीन वर्ष के दौरान संस्था ने अपना संस्थान के मार्फत करीब सत्तर हजार पौधों का रोपण कर क्षेत्र के पर्यावरण में चार चांद लगाए हंै। उन्होंने कहा कि जालोर-सिरोही की आठों विधानसभा क्षेत्रों के विकास में हम प्रवासी जन दोनों जिले की जनता के साथ समाज सेवा और विकास कार्यो में सदैव आगे रहेंगे। तुरा ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार ने जो विकास कार्य किए हंै, उसको देखते हुए हमें दुबारा राजस्थान और दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाकर देश को परम् वैभव के मार्ग पर ले जाना है। उन्होंने केरल में बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए सेवा भारती संस्थान के माध्यम से एक लाख रुपए के सहयोग करने की घोषणा की। 

वसुंधरा राजे को पुन: मुख्यमंत्री बनाकर प्रदेश का विकास करें सुनिश्चित : पुरोहित 

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के स्वागत तैयारियों की बैठक में आए सैकड़ों कार्यकर्ताओं के राष्ट्रवाद और भाजपा के प्रति समपर्ण को देख खुशी जताई और कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान को बीमारू राज्य की श्रेणी से निकाल देश के विकसित प्रदेशों में शुमार किया है। केंद्र सरकार की 116 जनकल्याणकारी सामाजिक सहायता की योजनाओं से लाखों जन को लाभान्वित किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने लाभार्थियों के साथ सम्मेलन किया। हमें आने वाले लोकसभा और विधानसभा के चुनावों में भाजपा की सरकार बनाने के लिए अभी से कमर कसकर चुनावी समर में उतरना होंगा। उन्होंने उपस्थितजनों से हजारों की तादाद में मुख्यमंत्री की जनसभा में पहुंचने और यात्रा के गांवों से गुजरने वाले निश्चित मार्ग पर पुष्पवृष्टि से स्वागत करने का आह्वान करते हुए कहा कि एक बार पुन: राजस्थान में वसुधंरा राजे के नेतृत्व में सरकार बनाकर प्रदेश का विकास सुनिश्चित करना होगा।

भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री दीपाराम पुरोहित ने राजस्थान गौरव यात्रा को भव्य बनाने को आह्वान करते हुए कहा कि प्रत्येक गांव-ढाणी से हर व्यक्ति मुख्यमंत्री की सिरोही के अरविंद पैवेलियन में आयोज्य जनसभा में पहुंचे। संस्था के मीडिया प्रभारी हरीश दवे, संस्था के सिरोही जिलाध्यक्ष गोविंद मंडवारिया, जालोर जिला प्रभारी मेघराज चौधरी, जालोर जिलाध्यक्ष आवड़दान चारण, सिरोही प्रभारी शैतानसिंह सोनगरा एवं संस्था के सिरोही जिला महामंत्री ललित देवासी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। संस्था के सिरोही जिला संयोजक निंबाराम देवासी ने मंच संचालन किया। कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। बैठक के समापन पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a comment