11 दिन पूर्व हुआ था झगड़ा, अधेड़ की मौत, परिजनों ने करवाया हत्या का मामला दर्ज

जागरूक टाइम्स 250 Dec 11, 2019

- शव का मेडिकल बोर्ड से हुआ पोस्टमार्टम

सरूपगंज। समीपवर्ती मांडवाड़ा खालसा गांव में 11 दिन पूर्व 29 नवंबर को हुए मामूली झगड़े के बाद घायल एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति की मौत होने पर शव को सरूपगंज अस्पताल लाया गया। परिजनों का आरोप है कि 11 दिन पूर्व झगड़े में हुई मारपीट के कारण यह मौत हुई है। परिजनों की मांग पर शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया है।
पुलिस के अनुसार मांडवाड़ा खालसा निवासी भूराराम पुत्र चूनाराम मेघवाल ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसका पिता चूनाराम मेघवाल 29 नवंबर को हमेशा की तरह स्वयं के कृषि फार्म पर पशुओं के लिए चारा लेने गया था।

उस दरम्यान वहां पर उसके पिता ने उनके ही जाति की एक विधवा महिला व मांडवाड़ा खालसा निवासी जगाराम पुत्र गमनाराम कलबी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। चूनाराम द्वारा उसे उलाहना देने पर जगाराम, उस महिला व एक अन्य ने उसके साथ जबरदस्त मारपीट की। चूना राम के देर शाम तक घर नहीं आने पर उसकी पत्नी सोमीदेवी भी कृषि फार्म पर पीछे गई तो वहां पर उसने उसके पति चूनाराम को घायल अवस्था में देखा। चूनाराम की तबीयत खराब होने पर उसे पालनपुर के निजी चिकित्सालय में ले जाया गया। वहां से 8 दिसम्बर को ही घर लाया था बीती रात्रि में उसने दम तोड़ दिया। इस पर परिजन शव लेकर सरूपगंज अस्पताल पहुंचे एवं मृत्यु का कारण जगाराम कलबी द्वारा उसके साथ मारपीट करना बताया गया।

शव को लेकर सरूपगंज अस्पताल पहुंचे। परिजन शव के मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करने एवं आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। सूचना पर थाना प्रभारी भगवतसिंह राठौड़, पिंडवाड़ा वृताधिकारी किशोरसिंह चौहान, पिंडवाड़ा तहसीलदार कल्पेश जैन सरूपगंज पहुंचे एवं सरूपगंज के मेघवाल समाज धर्मशाला में जाकर परिजनों से समझाईश कर निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया। तब जाकर परिजन शव ले जाने को राजी हुए। पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर विसरा प्रिजर्व कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



Leave a comment