लाॅक डाउन से व्यापारियों जनप्रतिनिधियों का फूटा आक्रोश

जागरूक टाइम्स 411 Aug 6, 2020

प्रशासन की ओर से शहर में गुरुवार से किए जा रहे लॉक डाउन के चलते आक्रोशित व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों ने बुधवार शाम को अंबाजी चैराहा पर विरोध प्रदर्शन किया। मार्ग अवरुद्ध कर दिया। आक्रोशित व्यापारी स्टेशन चैराहे भी पहुंच गए। जहां उन्होंने चैराहे पर विरोध प्रदर्शन करते हुए मार्ग अवरुद्ध कर दिया।काफी देर तक विरोध प्रदर्शन चलता रहा। मौके पर पहुंचे शहर कोतवाल अनिल विश्नोई ने आक्रोश व्यापारियों व जन प्रतिनिधियों से वार्ता की। शहर कोतवाल की समझाइश के बाद ही आक्रोश के स्वर शांत हुए।

जिला कलक्टर के निर्देश के बाद एसडीएम की ओर से शहर में गुरुवार से लॉक डाउन के आदेश जारी किए गए। शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते संपूर्ण पालिका क्षेत्र में धारा 144 (कर्फ्यू) लगाने के आदेश दिए गए। इससे व्यापारियों जन प्रतिनिधियों में आक्रोश घर कर गया। आक्रोशित व्यापारी अंबाजी चैराहे पर एकत्रित हो गए। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मार्ग अवरुद्ध कर दिया। व्यापारी स्टेशन चैराहे पर भी जा पहुंचे। जहां, उन्होंने चैराहे पर मार्ग अवरुद्ध कर दिया। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। काफी देर तक व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। मौके पर पहुंचे शहर थानाधिकारी अनिल विश्नोई ने आक्रोशित व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों की समझाईश की। इसके बाद ही व्यापारी शांत हुए। इस अवसर पर अशोक गर्ग, पार्षद योगेश सिंघल, भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनीष मोरवाल, पार्षद दीपक सैनी, नवीन सांखला समेत विभिन्न व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

दिनभर रही सरगर्मी
प्रशासन की ओर से शहर में गुरुवार से किए जा रहे लॉक डाउन के चलते व्यापारियों में सुबह से ही रोष घर कर गया। व्हाट्सएप ग्रुप में मैसेज वायरल होते ही विभिन्न व्यापारिक संगठन में लॉक डाउन पर आपत्ति जताई। बड़ी संख्या में व्यापारी, जनप्रतिनिधि तहसील कार्यालय पहुंचे जमकर रोष का इजहार किया। प्रशासन के निर्णय पर नाराजगी जाहिर की। लॉक डाउन नहीं करने की मांग की। साथ ही केवल नगर पालिका क्षेत्र में ही लॉक डाउन करने पर कड़ी आपत्ति जाहिर की। इस अवसर पर शहर कोतवाल अनिल विश्नोई, किराना व्यापार मंडल, रेडीमेड एसोसिएशन, फोटोग्राफर एसोसिएशन समेत विभिन्न व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी पार्षद योगेश सिंघल, अमर सिंह, दीपक सैनी आदि मौजूद थे।

जताई आपत्ति, सौंपा ज्ञापन
क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन व अन्य व्यापरिक संगठनों की ओर से एसडीएम के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के अनुसार लॉक डाउन के बाद बाजार धीरे धीरे पटरी पर आ रहा है। ज्ञापन में लॉकडाउन नहीं लगाने की मांग की गई।

लॉकडाउन आज से
एसडीएम की ओर से नगर पालिका क्षेत्र में गुरुवार से लॉक डाउन के आदेश जारी किए गए हैं। जिसके अनुसार गुरुवार, शुक्रवार व 10 से 12 अगस्त तक सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक आवश्यक वस्तु, किराणा, दूध,सब्जी व मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। बाकी समस्त दुकानें बंद रहेगी। वही 8व 9 अगस्त को संपूर्ण बंद रहेगा। आवश्यक सेवाएं, मेडिकल, दूध की दुकान खुली रहेगी। समस्त प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। अंतिम संस्कार, बीमार व्यक्तियों, चिकित्सा संबंधी आपात स्थिति से प्रभावित व्यक्तियों पर प्रतिबंध नहीं रहेगा।

जारी किए संशोधित आदेश
एसडीएम की ओर से शाम को संशोधित आदेश जारी किए गए। जिसमें बैंक, वित्तीय सेवाएं, पेट्रोल पंप, औद्योगिक इकाइयां, रीको फैक्ट्रियां, ईट भट्टे को कर्फ्यू से मुक्त रखने के आदेश दिए गए। साथ ही प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कार्रवाई के आदेश दिए गए।

Leave a comment