आबूरोड में रिको कॉलोनी में हुई नकबजनी का पर्दाफाश, अन्तरराज्यीय नकबजन गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 398 Jun 21, 2018

सिरोही . आबूरोड शहर पुलिस ने रिको कॅलोनी आबूरोड में स्थित एक मकान में हुई नकबजनी का पर्दाफाश किया। पुलिस ने एक आला दर्जे के अन्तर्राज्यीय नकबजन को गिरफ्तार कर लिया है। थानाधिकारी मिटठूलाल आबूरोड शहर ने बताया कि गत 23 मई को श्रीमति प्रीति सैन पत्नी कैलाशचंद निवासी रिको कॉलोनी आबूरोड ने एक रिपोर्ट दर्ज करवाई कि दिनांक 19 मई को उसके पति आवश्यक कार्य से बडोदा गए थे।

 रात को अकेली होने के कारण वो सोने के लिए ननद के घर चली गई। दूसरे दिन दोपहर में जब वापस आई एवं देखा तो किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मकान का ताला तोडकर तिजोरी मे रखे लगभग 72 हजार रुपए नकद, जेवरात, चांदी के बरतन, पूजा का सेट, आदि चोरी करके ले गए है। इस पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।

पिछले दिनों आबूरोड व रिको कोलोनी में हुई चोरी व नकबजनी की वारदातों का खुलासा करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने नकबजनी का पर्दाफाश करने के निर्देश दिए। बाद में टीम गठित कर चोरी व नकबजनी की वारदातों का खुलासा कर मुलिजमानों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए। टीम द्वारा लगातार दिन रात मेहनत व सार्थक प्रयास करते हुए चोरी व नकबजनी की वारदात करने वाले संदिग्धानों को चिह्नित किए जाकर उनकी गतिविधियों पर निगरानी रखनी शुरू की गई।

दौराने तलाश गोवाराम पुत्र भूता जाति सिसोदिया गरासिया उम्र 23 साल निवासी सियावा थाना आबूरोड सदर जिला सिरोही की गतिविधियां संदिग्ध प्रतित होने पर उसका लगातार पीछा करते हुए सियावा की पहाडियों से दस्तयाब कर पूछताछ की गई तो प्रकरण की वारदात अपने साथी प्रभूराम पुत्र सोमा जाति गरासिया निवासी माताफली सियावा व सुरमा निवासी कोटेसर अम्बाजी के साथ मिलकर करना स्वीकार किया गया। इस पर बाद पूछताछ मुलजिम गोवाराम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी है आला दर्जे का नकबजन

मुलजिम गोवाराम 08 मई को गांधीनगर आबूरोड पावर हाऊस के सामने से चोरी हुई मोटरसाइकिल की वारदात में भी वांछित चल रहा है एवं इन वारदातों से पूर्व में भी चोरी व नकबजनी की दर्जन भर से भी अधिक वारदात कर चुका है। जिसके विरुद्ध राजस्थान व गुजरात राज्य में चोरी व नकबजनी के कई प्रकरण दर्ज है। मुल्जिम आला दर्जे का नकबजन है। जो करीब दो माह पहले ही न्यायालय से जमानत पर रिहा होकर जेल से बाहर आया है।

गुजरात में भी चोरी की है आरोपी ने

मुलजिम गोवाराम ने कासिदरा सरूपगंज से एक मोटरसाईकिल चोरी करना व चित्रसनी गुजरात , फिजोपुरा व अतरोली गुजरात से मंदिरों में से चांदी के छतर चोरी करना बताया है। जिसको को न्यायालय में पेश कर पांच दिन का पुलिस रिमाण्ड लिया गया है। आरोपी से पूछताछ जारी है। जिससे चोरी व नकबजनी की और भी वारदात व बङी गैंग का खुलने होने की पूरी संभवना है।

Leave a comment