सरूपगंज और रोहिड़ा में श्री सरियादे जयंती धूमधाम से मनाई

जागरूक टाइम्स 136 Jan 27, 2020

जयंती पर प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का बहुमन सम्मान सत्कार किया

सरूपगंज।कस्बे में प्रजापत धर्मशाला में मां श्री सरियादे मंदिर में श्री सरियादे जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई। श्री सरियादे युवा एकता मंच के बैनर तले सुबह माताजी की महाआरती हुई। आरती के बाद शोभायात्रा निकाली गई शोभायात्रा सरूपगंज कस्बे के विभिन्न मार्गो से होती हुई पुनः श्री सरियादे मंदिर जा कर विसर्जन हुई। शोभायात्रा में बैंड बाजा और डीजे की धुन पर युवक-युवतियों नाचते गाते और माताजी के जयकारो के साथ निकाली गई। वही मंदिर प्रांगण में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान सत्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर बच्चों का हौसला बढ़ाया।

तत्पश्चात माताजी को महाप्रसादी का भोग लगाकर सभी समाज बंधुओं ने भोजन प्रसादी का लाभ लिया। भोजन प्रसादी के लाभार्थी मुकेश कुमार बाबूलाल प्रजापत भावरी के सहयोग से भोजन प्रसादी का भोग लगाकर सभी ने भोजन प्रसादी ग्रहण की गई। वहीं रात्रि में भजन गायकार किशोर पालीवाल और शंकर चौधरी ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। भजन कार्यक्रम में श्री सरियादे युवा एकता मंच की ओर से आयोजित की गई। श्री सरियादे जयंती के उपलक्ष में भामाशाहओं का बहूमान सम्मान सत्कार किया गया जिसमें फूल माला, साफा व स्मृति चिन्ह देकर सभी को समानित किया गया।

इसी प्रकार रोहिड़ा गांव में भी श्री सरियादे जयंती मनाई गई शोभायात्रा रोहिड़ा गांव में निकाली गई। वही श्री सरियादे माँ की जयंती पर रोहिड़ा में रात्रि में भजन गायकार मोइनुद्दीन मनचला की ओर से भजनों की प्रस्तुति दी। सरूपगंज में श्री सरियादे युवा एकता मंच की ओर से युवा अध्यक्ष गोपाल कुमावत, मीडिया प्रभारी माधुराम प्रजापत, सचिव दिनेश प्रजापत, कोषाध्यक्ष ललित प्रजापत, उपाध्यक्ष सुरेश प्रजापत, प्रचार मंत्री महेंद्र, समूह लगना कमेटी अध्यक्ष कन्हैयालाल, ग्यारह गांव समाज अध्यक्ष कांतिलाल प्रजापत, भितरोट परगना अध्यक्ष गोविंद, उपाध्यक्ष दिलीप प्रजापत, प्रधान संरक्षक भोमाराम, नारायणलाल प्रजापत, सह सचिव देवाराम प्रजापत, उपाध्यक्ष शंकरलाल प्रजापत, सूरज कुमावत, राजू, रामलाल समेत मंच संचालनकर्ता पंकज, प्रकाश और श्रवण भाई ने किया। काफी संख्या में कमेटी के समाज के वरिष्ठ व युवाओं ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना सहयोग किया।



Leave a comment