सिरोही : डाक्टर समेत पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिले

जागरूक टाइम्स 435 May 30, 2020

जागरूक टाइम्स संवाददाता

सिरोही। सिरोही जिले में शुक्रवार को डॉक्टर समेत पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से दो दिन बाद फिर से एकबारगी हडक़म्प मच गया। सीएमएचओ डा. राजेश कुमार के अनुसार शिवगंज ब्लॉक में एक, सिरोही ब्लॉक के वराल में एक तथा पिण्डवाड़ा ब्लॉक के भारजा में एक डाक्टर व अजारी में दो पॉजिटिव मरीज मिले। जानकारी के अनुसार शिवगंज ब्लॉक के पालड़ी (एम.) में चार-पांच दिन पूर्व एक महिला परिजनों के साथ निजी कार में पालड़ी (एम.) गांव आई थी, जिसकी बाद में मृत्यु हो गई। महिला के मृत्यु के बाद लिए गए सेम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव में हडक़म्प मच गया। मृतका के अंतिम संस्कार में शामिल हुए करीब चार दर्जन लोग चिह्नित कर उन सभी को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। गांव में अब तक कुल नौ संक्रमित सामने आ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक भारजा में जो पॉजिटिव डॉक्टर सामने आया है, वह आबूरोड में आकरा भट्टा लोकालिटी का रहने वाला होने से प्रशासन ने वहां सुरक्षा के पुख्ता उपाय किए हैं। वराल में पहले भी मरीज सामने आ चुके हैं। जहां-जहां कोरोना मरीज सामने आए हैं वहां पहले से ही नो मोबिलिटी एरिया घोषित किया हुआ है और कफ्र्यू लगा हुआ है। मरीजों के परिजनों व उनके क्लोज कान्टेक्ट में आए लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

शुक्रवार को वराल में चौथा कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया
कालंद्री। निकट के वराल गांव में शुक्रवार को एक और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है और वराल में कोरोना संक्रमित की संख्या चार हो गई । वराल गांव में पहले से ही उपखंड मजिस्ट्रेट हसमुख कुमार ने जीरो मोबिलिटी क्षेत्र निषेधाज्ञा घोषित कर कफ्र्यू लगा रखा है। तथा पुलिस दिन-रात मुस्तैद है। सिरोही उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार ने बताया की अभी तक सिरोही उपखंड क्षेत्र में कुल 54 पॉजिटिव मिले। कालन्द्री पुलिस थानाधिकारी प्रभूराम ने बताया की कालन्द्री थाना हल्का के कुल नौ गांव में 24 कोरोना पोजिटिव मामले सामने आए हैं और पांच मरीज ठीक होकर लौटे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश कुमार ने बताया की जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 147 हुई जबकी 18 मरीज ठीक हुए हैं।

कालन्द्री पुलिस थानाधिकारी प्रभुराम लगातार क्षेत्र के गांवों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं साथ ही उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार लगातार क्षेत्र में दौरा कर लोगों को महामारी को लेकर जागरूक कर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने व अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रहे हैं। मेडिकल टीम के साथ कोरोना वॉरियर्स लगातार गांव में सेवा दे रहें हैं। सरपंच गिरजा कंवर देवड़ा, समाजसेवी भवानीसिह देवड़ा, वार्ड पंच अरविंद चारण, समाजसेवी जगदीश माली, एएनएम रेखा चौहान,पटवारी जेटुसिंह आदि लगातार सेवाएं दे रहें हैं तो पुलिस बल दिन-रात मुस्तैद है।


Leave a comment