सिरोही : लॉकडाउन के चलते लोगों ने अपने घरों में ही देखा पीएम मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम

जागरूक टाइम्स 274 Mar 30, 2020

- पीएम मोदी के लॉकडाउन के लिए देशवासियों से क्षमा मांगने की सभी ने की जमकर तारीफ

- भाजपा नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने घरों में परिवारजनों के साथ देखा कार्यक्रम

जागरूक टाइम्स संवाददाता
सिरोही। लॉकडाउन के मद्देनजर घरों में कैद लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को रविवार सुबह ग्यारह बजे टीवी पर देखा व सुना। पीएम ने इस कार्यक्रम के जरिए देशवासियों के साथ अपने विचार साझा करते हुए सबसे पहले देश की जनता से क्षमा मांगते हुए कहा कि इस वैश्विक बीमारी के कारण उन्होंने लॉकडाउन का कठोर निर्णय लिया, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। हालांकि, इससे वे खुद भी दुखी है, पर आप सभी व देश की सुरक्षा के लिए उन्हें यह कदम उठाना पड़ा।

'मन की बात' कार्यक्रम के जिला संयोजक मांगूसिंह बावली ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद दवाइयों व अपने प्रयासों से ठीक हुए डॉ. रामगप्पा तेजा व आगरा के अशोक कपूर से टेलीफोन पर लाइव बात की। डॉक्टरों ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि कोरोना से डरने की बजाय लोगों से दूर रहना चाहिए। मोदी ने कोरोना की लड़ाई लड़ रहे दिल्ली के डॉ. नीतीश गुप्ता व पुणे के डॉ. बोरसे से भी टेलीफोन पर बात की। दोनों डॉक्टरों ने जनता को संदेश देते हुए कहा कि सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें, बार-बार साबुन से हाथ धोते रहें व सामाजिक दूरी बनाए रखें। प्रधानमंत्री ने भी डॉक्टरों, नर्सेज, एएनएम, सफाईकर्मियों व अस्पताल स्टाफ की हौसला अफजाही करते हुए आभार जताया तथा उनके लिए पचास लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा की घोषणा का उल्लेख किया।

प्रधानमंत्री ने आचार्य चरख का उल्लेख करते हुए कहा कि धन की लालच में काम करने की बजाय, मरीज की कामना के लिए कार्य करने वाला डॉक्टर ही सर्वश्रष्ठ चिकित्सक होता है। उन्होंने प्रत्येक सम्पन्न व्यक्ति को अपने आसपास रहने वाले जरूरतमंदों व निर्धनों के प्रति तीव्र संवेदनाएं रखने का आग्रह किया, ताकि कोई भी जरूरतमंद आपदी की इस विकट घड़ी में दुखी न हो और किसी भी गरीब व्यक्ति को भूखा नहीं सोना पड़े। जिले में संगठन के सभी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करते हुए अपने घरों में ही टीवी पर कार्यक्रम को परिवारजनों के साथ देखा व सुना। 'मन की बातÓ कार्यक्रम के जिला संयोजक ने बताया कि प्रधानमंत्री व संगठन के निर्देशानुसार सिरोही भाजपा के सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में खुद को सुरक्षित रखते हुए जनता की सेवा में हर सम्भव सहयोग प्रदान कर रहे हैं।



Leave a comment