सिरोही में कांग्रेस से महेन्द्र मेवाड़ा व भाजपा से अरुण ओझा ने दाखिल किया नामांकन

जागरूक टाइम्स 207 Nov 21, 2019

- सिरोही में सभापति तथा शिवगंज, पिण्डवाड़ा व माउंट में 26 को होंगे पालिकाध्यक्ष के चुनाव

जागरूक टाइम्स संवाददाता

सिरोही। सिरोही नगर परिषद के सभापति पद के 26 नवम्बर को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से नवनिर्वाचित पार्षद महेन्द्रकुमार मेवाड़ा उर्फ मन्नू मेवाड़ा ने गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सिरोही के रिटर्निंग ऑफिसर हंसमुख कुमार के सम्मुख नामांकन पत्र दाखिल करते समय महेन्द्र कुमार मेवाड़ा के साथ विधायक संयम लोढ़ा, आबू यूआईटी के पूर्व चेयरमैन हरीश चौधरी, कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष कुलदीप रावल व मुख्तियार खान थे। नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ ही सभापति पद के उम्मीदवार को लेकर लगाई जा रही तमाम अटकलों पर विराम लग गया। कांग्रेस ने सिरोही में सभापति के सामान्य पद के लिए ओबीसी प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। उधर, भाजपा से पार्टी के नवनिर्वाचित पार्षद अरुण ओझा ने सभापति पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी, पूर्व सभापति ताराराम माली, पार्टी के नवनिर्वाचित पार्षद मगनलाल मीणा व प्रवीण राठौड़, पार्टी के नारायण देवासी आदि अरुण ओझा के साथ थे। नामांकन पत्र दाखिल करने का गुरुवार को अंतिम दिन था। सिरोही में सभापति तथा शिवगंज, पिण्डवाड़ा व माउंट में 26 को होंगे पालिकाध्यक्ष के चुनाव होंगे।

गौरतलब है कि सिरोही नगर परिषद के चुनाव में कांग्रेस ने 35 में से बहुमत से भी ज्यादा 22 सीटें जीतकर जोरदार सफलता हासिल की थी। चुनावी नतीजे घोषित होने के साथ ही यह तय हो गया था कि सिरोही नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड गठित होगा और सभापति भी कांग्रेस का बनेगा। चुनाव में कांग्रेस 22, भाजपा 9 व निर्दलीय 4 सीटों पर विजयी रहे। चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद नवनिर्वाचित चारों निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की। इस बीच दो दिन से सभापति पद के प्रत्याशियों के नाम को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थी, पर सभी का समवेत स्वर में यही कहना था कि विधायक संयम लोढ़ा जिसे चाहेंगे, उसे ही शहर का प्रथम नागरिक बनने का श्रेय हासिल होगा। नामांकन दाखिल करने के बाद महेन्द्र मेवाड़ा ने बताया कि वे ईमानदारी पूर्वक शहर के विकास में जी-जान लगा देंगे। साथ ही आम जनता से जुड़ी समस्याओं का निराकरण करने के साथ जनता के हित में साफ-सूथरा प्रशासन देने के पूरे प्रयत्न करेंगे। ज्ञातव्य है कि महेन्द्र मेवाड़ा तीसरी बार चुनाव जीते हैं।

नामांकन पत्रों की आज जांच, कल तक नाम वापसी
सिरोही, शिवगंज, पिण्डवाड़ा व माउंट आबू में नामांकन पत्रों की संवीक्षा 22 नवम्बर को होगी। प्रत्याशियों के लिए नाम वापसी की अन्तिम तिथि 23 नवम्बर रहेगी। नाम वापसी का समय समाप्त होने के तुरंत बाद चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए जाएंगे। सभापति व अध्यक्ष पद के लिए मतदान 26 नवम्बर को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा। मतदान खत्म होने के साथ ही उसी दिन मतगणना कर नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

उप सभापति व उपाध्यक्ष के चुनाव 27 को
सिरोही में उप सभापति तथा शिवगंज, पिण्डवाड़ा व माउंट आबू में उपाध्यक्ष के पद के चुनाव 27 नवम्बर को होंगे। निर्वाचन प्रक्रिया के लिए 27 को सुबह 10.00 बजे बैठक आरम्भ होगी। नामांकन पत्र सुबह 11.00 बजे तक प्रस्तुत किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 11.30 बजे तक होगी।, उम्मीदवार दोपहर 2 बजे तक नाम वापस ले सकेंगे और जरूरत पडऩे पर दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.00 बजे तक मतदान होगा। मतगणना मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद कर नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। 

Leave a comment