सिरोही में संयम का विरोध, कांग्रेस की गुटबाजी हुई जगजाहिर

जागरूक टाइम्स 516 Jun 26, 2018

सिरोही। जिला कांग्रेस में संयम लोढ़ा के कथित एकाधिकार करने का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। सिरोही के ‘मेरा बूथ, मेरा गौरव’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे एआईसीसी सदस्य विवेक बंसल के सिरोही पहुंचने पर गोयली चौराहे पर लोढ़ा विरोधी गुट के कांग्रेस सदस्यों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद स्थानीय रेस्टोरेंट में ले जाकर उन्होंने जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य की मौजूदगी में ही पूर्व विधायक संयम लोढ़ा की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए।

लोढ़ा विरोधी गुट की अगुवाई करते हुए पूर्व जिला प्रमुख चंदनसिंह देवड़ा ने विवेक बंसल को हस्ताक्षर शुदा ज्ञापन सौंपकर बताया कि जिले में पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने कांग्रेस पर एकाधिकार कर लिया है। जिले के सभी पदों पर वह अपने करीबियों को ही बैठा रहे हैं। इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है। पूर्व जिला प्रमुख अनाराम बोराणा ने कहा कि यदि इसी तरह पूर्व विधायक लोढ़ा पार्टी को कब्जाए रहे तो जिले की तीनों विधानसभा सीटें खतरे में पड़ जाएंगी।

वहीं पीसीसी सचिव गुमानसिंह देवड़ा ने अपनी व्यथा बताते हुए आरोप लगाया कि वह लोग कुछ भी राय रखते हैं तो उन्हें डांट दिया जाता है। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने कांग्रेस के वफादार सिपाही के रूप में हर बूथ पर कांग्रेस को बढ़त दिलवाई,इसके बाद भी उन्हें तवज्जो नहीं दी जाती। इतना ही नहीं लोढ़ा का नाम लिए बिना जिलाध्यक्ष के पद के लिए उनके आवेदन को पीसीसी तक नहीं पहुंचने देने का भी आरोप भी लगाया। इधर, जिला परिषद सदस्य पुखराज गहलोत ने आरोप लगाया कि उनके साथ डाक बंगले में मारपीट हुई, उस दौरान उनके चार लाख रुपये का सामान लूट लिया गया।

उसे अभी तक वापस नहीं लौटाया गया है। उन्होंने कांग्रेस की नैतिकता की दुहाई देते हुए कहा कि उनका सामान उन्हें वापस लौटाया जाना चाहिए अन्यथा वह एफआईआर दर्ज करवाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी जीवाराम आर्य यहीं खडे हुए हैं हम चाहें तो इनके साथ भी दुव्र्यवहार कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करेंगे नहीं। इनके साथ अनोप मंडल शिवगंज की अध्यक्ष ललिता राठौड़ भी मौजूद थी। राठौड़ ने लोढ़ा पर अपना आक्रोश जताते हुए कहा कि यदि लोढ़ा को चुनाव लड़वाया तो उनका संगठन ओटाराम देवासी के साथ खड़ा होगा।

वहीं फिरोज पठान ने कहा कि यदि जिलाध्यक्ष हो हटाया नहीं गया तो यह संभावना है कि चुनाव के दौरान कांग्रेस के पदाधिकारी ही धरने पर बैठे हुए मिलें। इस दौरान जिला कांग्रेस के महासचिव हरीश  परिहार , सिरोही की पूर्व पालिकाध्यक्ष जयश्री राठौड़ा, पिण्डवाड़ा के पूर्व पालिकाध्यक्ष अचलसिंह बालिया, भवानीसिंह भटाना आदि मौजूद थे।

Leave a comment