खंडेलवाल प्रीमियर लीग क्रिकेट का संत कृपाराम ने किया शुभारंभ

जागरूक टाइम्स 126 May 25, 2019

सिरोही। खंडेलवाल प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का शनिवार को शहर के अरविंद पैवेलियन में भव्य शुभारंभ हुआ। इस मौके पर संत कृपाराम महाराज ने बल्ले से शॉट खेलकर प्रतियोगिता की शुरुआत की और अपने आशीर्वचनो में खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से परस्पर स्नेह,सौहार्द, प्रेम का संदेश देकर जीवन में उत्तरोत्तर प्रगति की कामना कर सभी को शुभकामनाएं दी।

खंडेलवाल प्रीमियर लीग केपीएल आयोजन कमेटी के लोकेश खंडेलवाल के अनुसार चार दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन अवसर शनिवार को गुरुवर राजाराम महाराज एवं संत कृपाराम महाराज ने खिलाड़ियों एवं भारी संख्या में उपस्थित समाज बंधुओं को ओजस्वी उद्बोधन देते हुए सभी को प्रेरित किया। उन्होंने आयोजन की सराहना कर सभी को बधाई दी।इससे पहले राष्ट्रगान हुआ तथा दीप प्रज्वलन किया गया।

उल्लेखनीय है कि यह केपीएल का छठा आयोजन हो रहा है जिसमें कुल 9 टीमें भाग ले रही है। आयोजकों की ओर से प्रथम विजेता को एकता इक्कावन हजार व ट्रॉफी, द्वितीय विजेता को इक्कतीस हजार एवं टॉफी तथा तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को इक्कीस हजार व ट्रॉफी सहित अन्य प्रदर्शन पर कई आकर्षक पुरस्कार व ट्रॉफी दिए जाएंगे।

प्रतियोगिता के पहले मुकाबले में साउथर्न स्टार बनाम मारवाड़ टाइटन के मध्य मारवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में नौ विकेट पर 91 रन बनाए जिसके जवाब में साउथर्न ने 9 पॉइंट 2 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की जिसमें दीपक ने नाबाद 54 रन बनाए। दूसरे मैच में कर्नाटक रॉयल चैलेंजर बनाम चेन्नई सुपर किंग के मध्य खेले गए मैच में चेन्नई ने 5 विकेट से जीत दर्ज की।

इसी प्रकार तीसरे मैच में मुंबई इलेवन तथा मारवाड़ टाइटन इलेवन के बीच मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर 15 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मारवाड़ 14 ओवर में 101 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, मुंबई ने 53 रन से मैच जीत लिया। इसी प्रकार एक अन्य मुकाबले में साउथर्न स्टार ने पुणे इटालियन को 6 विकेट से परास्त किया ।

इस मौके पर आयोजन कमेटी के राजू नाटाणी, दिलीप कायथवाल, चंपत कूलवाल, मुकेश कूलवाल, रतनलाल, नरेश रावत, ओमप्रकाश मेहरवाल, भरतभाई डीसा, पूर्व महासंघ अध्यक्ष कैलाश कुमार नाटाणी, नेनमल मंडवाड़ा, सीए बंसीलाल, घीसूलाल, भंवरलाल नाटाणी सहित बड़ी संख्या में समाज बंधु एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।


Leave a comment