रायपुर पंचायत में मिले एक साथ चार कोरोना पॉजीटिव

जागरूक टाइम्स 201 May 27, 2020

- चारों पॉजीटिव हैं प्रवासी, दो महिलाएं व दो पुरूष

रायपुर । ग्राम पंचायत रायपुर में मंगलवार को एक साथ चार कोरोना पॉजीटिव के मामले सामने आए। दरअसल यह चारों युवक गांव में ही अपनें घर पर होम आइसोलेंट किए हुए थे। वहीं इन चारों युवकों के कोरोना पॉजीटिव की जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल होते ही आस-पास के गावों में आग की तरह फैल गई और लोग भयभीत हो गए। वहीं चार पॉजीटिव में रायपुर की दो महिलाएं व दो युवक हडमतिया गांव के हैं। यह चारों पॉजीटिव प्रवासी हैं तथा मुम्बई से आए थे। एएनएम जमना जाट ने बताया कि इन इन चारो लोगों के उन्नीस मई को सैम्पल लिए गयें तथा दो महिलाएं अठारह मई को मुम्बई से व एक युवक ग्यारह मई और एक तेरह मई को मुम्बई से आए थे। इधर चार लोगों की पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन में हडकंप मच गया तथा देखतें ही देखते भारी पुलिस जाब्ता, चिकित्सा विभाग, मेडीकल टीम व स्थानीय ग्राम पंचायत की टीम मौके पर पहुंची। वहीं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की मेडीकल टीम ने रायपुर व हडमतिया पहुंचकर चारों लोगों को एंबुलेंस 108 की सहायता से इलाज के लिए सिरोही रेफर किया। मेडीकल टीम में बीसीएमओ गजेन्द्र कुमार व्यास रेवदर, डॉक्टर प्रदीप कुमार, एमएन राजूराम, डीईओ रमेश कुमार, एएनएम जमना जाट व डिम्पल विश्नोई मौजूद थे।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस, लोग अपनें घरों में कैद
रायपुर व हडमतिया गांव में एक साथ चार कोरोना पॉजीटिव मिलनें से प्रशासन अलर्ट हो गया तथा दोनो गांव में भारी पुलिस जाब्ते के साथ गांव के सभी मार्गो को पुर्ण रूप से सील कर धारा 144 के तहत कर्फ्यू लगा दिया। मंडार पुलिस थाना अधिकारी छगनलाल डांगी ने गांव में सुरक्षा के लिए जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात कर गांव की सुरक्षा को बढ़ा दिया है तथा गांव से जुड़े सभी कच्चे रास्ते बंद कर रायपुर गांव का मुख्य सड़क मार्ग भी बेरीकेड से सील कर दिया हैं। वहीं पुलिस द्वारा गांव के आमजन को लॉउडस्पीकर के माध्यम से अपील की गई हैं की सभी लोग अपने-अपने घरों में रहें तथा कोई भी व्यक्ति बिना काम अपनें घरों से बाहर नहीं निकले इस तरह से लोगों को अलर्ट किया गया। वहीं गांव की हर गली व मुख्य मार्गो सहित चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस जाब्ता लगाया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति घरों से बाहर नहीं निकले।

प्रशासन ने रायपुर व हडमतिया पहुंच व्यवस्थाओं का जायजा लिया
ग्राम पंचायत रायपुर व हडमतिया गांव में पॉजीटिव मिलनें के बाद क्षेत्र के लोगों डर सताने लगा है। इधर प्रशासन द्वारा रायपुर व हडमतिया गांव का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। रेवदर तहसीलदार हरिसिंह, मंडार नायब तहसीलदार हेमाराम सोलंकी, मंडार पुलिस थाना अधिकारी छगनलाल डांगी, भू-अभिलेख निरीक्षक आसुराम नायक व सरपंच छगनलाल कोली सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने दोनो गांवो में पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं पुलिस हेडकास्टेम्बल मांगीलाल, कांस्टेबल भजनलाल व इश्वरसिंह सहित पुलिस के जवान तैनात किए गए।

Leave a comment