कलयुगी पिता ने अपनी दो मासूम पुत्रियों के साथ फ़ासी के फंदे पर लटक कर दी जान

जागरूक टाइम्स 532 Jul 21, 2018

मानसिक तनाव एंव बीमारी से परेशान था मृतक सुरेन्द्रसिंह ।

मारवाड़ जंक्शन :क्षेत्र के सिरियारी थाना क्षैत्र में स्थित नई फुलाद के कायावाला गाव में एक युवक ने अपनी दो मासूम बच्चियों के साथ फ़ासी के फंदे पर लटक गया जान दे दी । इस घटना में पिता व पुत्रियों के शव एक ही कमरे में साथ लटकते हुए मिले । सिरियारी थाना अधिकारी राम कुमार विश्नोई ने बताया सुरेंद्र सिंह(30) पुत्र मोहन सिंह जाति रावत राजपूत ने शुक्रवार देर शाम को अपनी दोनों पुत्रियों सोनू(8) वर्ष और प्रियंका (4) वर्ष के साथ घर में लगे पंखे के हुक से फ़ासी के फंदे पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी ।

देर शाम घर पहुंची मृतक की पत्नि रेखा जो मेंहन्दी फैक्टरी में मजदूरी कर घर लौटी तो उसने तीनो को फाँसी पर लटकते देख चिल्लाई जिसकी आवाज सुनकर पड़ौसी मौके पर पहुंचे । यहां ग्रामीणों ने सिरियारी पुलिस को सुचना दी ।

पुलिस ने मौके पर पहुँच कर तीनो मृतको को फंदे से नीचे उतारा एंव शवों को राजकीय चिकित्सालय जोजावर की शव गृह में रखवाया । यहां पुलिस द्वारा परिजनो एंव रावत राजपूत युवा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह रावत की उपस्थिति में शवों के पोस्टमार्टम करवाकर शवों को परिजनों को सुपर्द किया गया वही सूचना मिलते ही पूर्व जिला प्रमुख खुशवीर सिंह जोजावर भी जोजावर अस्पताल पहुंचे एंव घटना की जानकारी ली। इस तरह की घटना से जहाँ पूरे गांव में गमहीन सा माहौल बन गया वही एक ही घर से उठी तीन अर्थियो को देख हर किसी की आंख नम नजर आई ।

मानसिक एंव शारीरिक रूप से परेशान था मृतक सुरेन्द्रसिंह:-इस पूरे घटना क्रम में प्रथम दृष्टिया यही सामने आ रहा है कि मृतक सुरेन्द्र सिंह का कुछ वर्षों पूर्व एक्सीडेंट हुआ था एंव काफी पैसे खर्च करने के बावजूद भी वो ठीक नही हो पाया एंव घर की आर्थिक तंगी भी एक कारण हो सकता है और इसी से परेशान सुरेन्द्रसिंह ने यह कदम उठाते हुए अपने आप के साथ दो बच्चियों को भी फांसी लगाई । हालांकि पूरे मामले का खुलासा पुलिस द्वारा की जा रही जांच के बाद ही हो पायेगा इस मामले में सिरियारी पुलिस जांच कर रही है ।

Leave a comment