मावल पुलिस चौकी में रातभर युवक की धुनाई

जागरूक टाइम्स 334 Jul 10, 2020

-सुबह सीआरपीसी की धारा 151 में गिरफ्तार बताकर किया पेश

- एसपी के समक्ष पेश हुआ युवक

-एसपी को सुनाई आपबीती, एसपी ने दिए जांच के आदेश
आबूरोड। रीको पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाली मावल पुलिस चौकी में पदस्थापित पुलिसकर्मियों के खोंफनाक चेहरा सामने आया हैं। मावल पुलिस चौकी के पुलिसकर्मियों ने एक शराब माफिया से के इशारे पर एक युवक को सरूपगंज थाना क्षेत्र के उडवारिया टोल प्लाजा के पास से फिल्मी स्टाइल में उठाया। युवक को मावल पुलिस चौकी ले जाकर पूरी रात बेहरमी से पीटा। इसके बाद उसे शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पीडि़त युवक एसपी के सामने पेश हुआ। पूरे मामले की जानकारी दी।

सरुपगंज निवासी हीराराम पुत्र अचलाराम जाट ने बताया कि मामला 3 जुलाई की रात्रि का है। मावल क्षेत्र में एक होटल का संचालक जो उसका रिश्तेदार भी हैं। उसने युवक के पिता से कुछ साल पहले 3 लाख रुपये उधार लिए थे। उधार लिए पैसे नहीं लौटाने को युवक व शराब माफिया के बीच कई बार हॉट-टॉक भी हो चुकी थी। बारम्बार सगे संबंधियों के बीच पैसे नही चुकाने को लेकर चर्चा जारी रही। इससे निजात पाने के लिए आरोपी ने युवक को 3 जुलाई की रात्रि में पैसे लेने के लिए फोन करके होटल पर बुलाया। जहां पर आरोपी ने पहले से ही दो पुलिसकर्मियों को बुलाकर रखा था। जैसे ही युवक होटल पर पहुंचा। आरोपी ने पकड़ो-पकड़ो व मारो-मारो की आवाजेें लगाई।

जिस पर पीडि़त युवक मोटरसाइकिल से बिना उतरे ही उलटे पांव बाइक लेकर वहां से भाग गया। लेकिन, आरोपी कार लेकर दोनों पुलिसकर्मियों व अपने दो साथियों को साथ लेकर कार से युवक का पीछा किया। करीब 30 किलोमीटर दूर सरूपगंज थाना क्षेत्र के उडवारिया टोल प्लाजा के पास आकर युवक की मोटरसाइकिल के आगे कार डाल दी। जबरदस्त मारपीट करते हुए युवक को पकड़कर कार में डाल दिया। उसे आबूरोड ले जाया गया। पूरे रास्ते युवक के साथ मारपीट की गई। वही मावल पुलिस चौकी ले जाकर युवक को उलटा लेटाकर पुलिसिया बेल्ट से उसके साथ मारपीट की गई। युवक का आरोप हैं कि पुलिस चौकी इंचार्ज देवाराम व दो अन्य पुलिसकर्मियों के साथ आरोपी हीरा उर्फ ईश्वर जाट व उसके साथियों ने भी पुलिस चौकी में उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। वहीं उसे जबरदस्ती शराब भी पिलाने की कोशिश की गई।् अगले दिन सुबह उसे तहसीलदार के घर पर पेश कर छोड़ दिया गया। पीडि़त युवक दर्द से कहराते हुए सरूपगंज अपने घर लौटा। अपने रिश्तेदारों को फोन कर पूरी घटना से अवगत कराया। इस पर उसके रिश्तेदार उसे लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे। जिस पर एसपी पूजा अवाना ने युवक की प्रार्थना पत्र के आधार पर जांच के आदेश दिए हैं।

डीएसपी को सौंपी जांच
एसपी्र साहब से फरियादी मिला है। युवक की शिकायत मिली है। उसने पुलिस पर आरोप लगाए है। उसकी जांच व सत्यता के लिए माउंट डीएसपी को मामले की जांच सौंपी गई है।   -हर्ष रत्नू, एएसपी, सिरोही


Leave a comment