फोरलेन सडक़ हादसे में ड्राईवर की दर्दनाक मौत, सूचना पट्ट का अभाव

जागरूक टाइम्स 409 Jan 11, 2019

पिण्डवाड़ा: अजारी फाटक रेल्वे के समीप से गुजर रहा फोरलेन सडक़ पर एक पर ट्रक हादसे में एक ड्राईवर की मौत हो गई। नगर के राष्ट्रीय राजमार्ग 27 के अजारी तिराहे पर उदयपुर सिरोही बाईपास रास्ते पर ट्रक एचआर टी 0035 को सिरोही आना था, लेकिन फोरलेन सडक़ पर सूचना पट्ट नहीं लगने के कारण वो उदयपुर मार्ग की पुलिया पर चढ़ गया।

लेकिन जब ड्राइवर को जैसे ही पता चला कि मैं गलत रास्ते पर आ गया हूं तो उसने तुरंत ही ट्रक को रोककर रिवर्स ले रहा था तभी सरूपगंज से उदयपुर जा रहे टैंकर ट्रक से भीषण टक्कर हो गई, टक्कर इतनी भीषण थी कि टैंकर का अगला हिस्सा पुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

तथा ड्राईवर पाबू सिंह पुत्र कोच राज सिंह उम्र 40 वर्ष निवासी सियाणा जालोर गंभीर रूप से घायल अवस्था में टैंकर के अगले हिस्से में फंस गया। वही मौके पर उपस्थित लोंगों ने ट्रक ड्राईवर को हाथों से निकलानें का प्रयास किया गया, लेकिन वे सफल नहीं रहा और इसी बीच घायल अवस्था में चालक तपड़ता रहा। करीब बीस मिनट बाद के्रेन ही सहायता से घायल को बहार निकाला गया, लेकिन तब तक चालक ने दम तोड़ दिया।

घटना को लेकर राहीगरों की भारी भीड़ जमा हो गई तथा पुलिस की सहायता से यातायात व्यवस्था बहाल करवानी पड़ी। वहीं टोल नाके की एंबुलेंस से राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया वहीं मौजूद चिकित्सक ने ड्राइवर को चेक करके मृत घोषित किया समाचार लिखे जाने तक शव को मोर्चरी में रखवाया पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है

जगह-जगह तोड़ा फोरलेन सडक़
होटल संचालकों ने अपने स्वार्थ के कारण फोरलेन सडक़ को जगह-जगह से क्षतिग्रस्त कर रखा है, लेकिन नेशनल हाईवे थॉराईटी द्वारा समय-समय पर ध्यान नहीं देने से फोरलेन सडक़ पर आये दिन ऐसे हादसे होते है। जबकि वर्तमान में नया सानवाड़ा से लेकर आबूरोड तक फोरलेन सडक़ के डिवाईडरों को तोड़ा हुआ है जहां पर हर समय पर दुरघटना का भय रहता है।

फोरलेन सडक़ सीमा बने निर्माण
फोरलेन पुलिया से लेकर सरूपगंज सडक़ के बीच में फोरलेन सडक़ बनने के बाद में कई लोगों ने फोरलेन सडक़ में अवैध निर्माण हुये है तथा कई निर्माण चालु है, लेकिन इन अवैध निर्माणों से फोरलेन सडक़ पर दुरघटनाएं बढ़ रही है, लेकिन नेशलन हाईवें द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Leave a comment