क्षतिग्रस्त सडक से वाहन चालक व राहगीर परेशान

जागरूक टाइम्स 148 Aug 10, 2019

भटाणा-भटाणा से आबुरोड जाने वाली सडक का इन दिनो हालात खस्ता है सडक पुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है मार्ग की दशा पहले से ही दयनीय हो रखी है। समय रहते सडक मरम्मत का कार्य नही हुआ तो सडक के स्थान ग्रेवल सडक बन जायेगी। सडक पर दो दो फूट जगह छोडकर तीन तीन फुट गहरे खडडे पड गये है ऐसे मे पता ही नही चलता की सडक पर खडडे या खडडो मे सडक। गुजरात सीमा से सटा होने से दिनभर सैकडो वाहन यहा से गुजरते है ऐसे मे हादसा होने की सम्भावना हर समय बनी रहती है।

सडक टुट जाने से रोड पर गहरे खड्डे होने के साथ बारिश के समय सडक पर पडे खडडो में पानी भर जानंे से पता ही नही चलता कि खडडा है या पानी। रात्रिकालिन मे वाहन लेकर गुजरना जोखिम भरा रहता है तथा आवाजाही मे हमेशा परेशानी रहती है। कस्बे के आसपास गावों में नाबार्ड वित्त योजना एवं प्रधानमंत्री सडक योजना के तहत लाखो रूपये की लागत से बनी सडके भारी व आवेरलोड वाहनो से क्षतिग्रस्त हो रही है सडको पर जगह जगह गडढे पड गए है

पुल टुटने से हो सकता है हादशा
कस्बे के भटाणा से आबुरोड जाने वाली सडक पर पुलिया टुट गया है पहली बारिश में पुल टुट गया था जब ठेकेदार द्वारा मिटटी डाली गई । मिटटी से खडडा भरने से दुबारा बारिश का पानी आने से मिटटी पानी के साथ बह गई जिससे बडा खडडा पड गया जिससे कभी भी हादशा हांे सकता है पुल पुरी तरह से टुट गया पुल टुटने से रात्रिकालीन में कभी बडा हादशा हो सकता है ग्रामीणो ने बताया कि पुल क्षतिग्रस्त होने से जगह जगह पर बडे खडडे बन गये है पुल के टुटने कि पुरी आंशका है ग्रामीण कपुरचंद पुरोहित ने बताया कि रोड पर बडे खडडे बनने से कई बार वाहन चालक गिर कर चोटील भी हो चुके है ज्यातर तो युवा अपनी जोश के साथ तेज रफतार से वाहन चलाते है उस समय अचानक रोड पर पानी के अन्दर खडडे होने से कई बार गिर जाने से चोटील हो गये। पुल का कार्य समय पर नही करवाया तो रोड पुरी तरह से टुट जायेगा यदि रोड का पुल टुट गया तो भटाणा से आसपास के गाॅवो का सम्पर्क टुट जायेगा।

क्या कहते है वाहन चालक व राहगीर
वाहन चालको व राहगीरो ने बताया कि सडक पर गहरे खडडे बनने से दुपहिया वाहन चलाना मुसीबत बन गया है सडक कें किनारे चलना भी मुसीबत बना गया है। वाहन चालक जीवाराम ने बताया रोड पर वाहन लेकर गुजरने के लिये कई कठिनाईयो का सामना करना पडता है।




Leave a comment