कालन्द्री सीएचसी में प्रसव पूर्व जांच को सोनोग्राफी मशीन लगाने का निर्णय

जागरूक टाइम्स 186 Oct 19, 2019

- रिलीफ सोसायटी की बैठक में वार्डों में दो-दो एसी लगाने व ओटी का एसी बदलने का लिया निर्णय

- विधायक संयम लोढ़ा के मुख्य आतिथ्य में हुई बैठक की अध्यक्षता सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने की

जागरूक टाइम्स संवाददाता

सिरोही। समीपवर्ती कालन्द्री के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रसव पूर्व गर्भवती महिलाओं की जांच के लिए स्वयंसेवी संस्था के माध्यम से सोनोग्राफी मशीन लगाने का निर्णय विधायक संयम लोढ़ा के मुख्य आतिथ्य में हुई कालन्द्री मेडिकल रिलीफ सोसायटी की बैठक में लिया गया। रेडियोग्राफर, दो वार्ड ब्वॉय व एम्बुलेन्स चालक संविदा के आधार पर लगाने का निर्णय लिया गया। अध्यक्षता सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने की। 

अस्पताल के महिला एवं पुरुष वार्ड में दो-दो एसी लगवाने एवं ऑपरेशन थिएटर में खराब एसी के स्थान पर नया एसी लगाने का निर्णय लिया गया। बैठक में डॉ. सुमेरसिंह भाटी व डॉ. भूपेन्द्र तथा पूर्व सरंपच हेमलता शर्मा ने विधायक को अस्पताल की आवश्यकताएं बताई। क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं को प्रसव पूर्व जांच के लिए सिरोही अथवा भीनमाल जाने की परेशानी से निजात दिलाने के लिए यह तय किया गया कि न्यूनतम फीस पर एनजीओ के माध्यम से व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएं। शुल्क की 70 फीसदी राशि एनजीओ को और 30 फीसदी मेडिकल रिलिफ सोसायटी को दी जाएं।

एनजीओ को सोनियोग्राफी मशीन के साथ 3 डाटा एन्ट्री ऑपरेटर लगाने होंगे। विधायक लोढ़ा ने पूरे अस्पताल का घूमकर अवलोकन किया। अस्पताल की चार दीवारी पांच फीट ऊंची करने, दीवारी के चारों ओर पौधरोपण करने, लेबर रूम में ऑक्सीजन कन्सनलेटर लगाने का निर्णय किया गया। अस्पताल में जनरेटर का ऑटो पेनल करवाने का तय किया गया। क्षतिग्रस्त छत की भी मरम्मत करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर छगन सुथार, गोपाल माली, कालूराम मेघवाल, गोविन्द लखारा, भरत जैन, रतन माली, अब्दुलभाई आदि उपस्थित थे।



Leave a comment