राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजे जाएंगे बींजाराम मीना

जागरूक टाइम्स 377 Aug 14, 2019

- मारवाड़ मीना समाज में खुशी की लहर

शिवगंज । सांचौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बींजाराम मीना को उनकी उत्कृष्ट पुुलिस सेवा के लिए स्वतंत्रता दिवस पर जयपुर में आयोजित मुख्य समारोह में राज्यपाल की ओर से राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा जाएगा। बींजाराम मीना को यह सम्मान प्राप्त होने से मारवाड़ मीना समाज में हर्ष की लहर व्याप्त है। मीना समाज के कई प्रबुद्धजनों ने मीना को सम्मानित किये जाने पर खुशी जताई है।

भंवर मीना पोसालिया के अनुसार पाली जिले के सुमेरपुर उपखंड के गुडा एंदला निवासी बींजाराम मीना ने पुलिस सेवा में रहते हुए पूर्व में शिवगंज में भी पुलिस निरीक्षक के रूप में कार्य कर चुके है। इस दौरान उन्होंने केसरपुरा गांव के मीना समाज के लोगों में बच्चों को शिक्षा प्रदान करवाने के लिए भरपूर प्रयास किए। उनके कार्यकाल के दौरान शिवगंज की कानुन व्यवस्था मजबूत रही।

अपने कार्यों की बदौलत पदोन्नत होकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यरत हुए और वर्तमान में सांचौर में सेवाएं दे रहे है। पुलिस सेवा में उनके बेहतर कार्य की वजह से स्वतंत्रता दिवस पर उनका चयन राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए हुआ है। वे स्वतंत्रता दिवस के दिन जयपुर में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में राज्यपाल द्वारा सम्मानित होंगे। मीना का नाम राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए चयनित होने पर मीना समाज में हर्ष व्याप्त है। मारवाड़ मीना समाज के संयोजक भंवर मीना पोसालिया एवं छगन मीना चांदाना ने बताया कि सम्मानित होकर उनके सांचौर लौटने पर संगठन की ओर से उनका बहुमान किया जाएगा।



Leave a comment