सिरोही में बंसल भाजपा के खिलाफ गरजे, आखिर क्या कहा कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता ने...

जागरूक टाइम्स 456 Jun 26, 2018

सिरोही। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि भाजपा को देश की आम जनता ने बहुत मन से काम करने के लिए जनादेश दिया था, लेकिन भाजपा ने पूरा समय सियासत करने में गवां दिया। कांग्रेस के जिन कार्यक्रमों का विरोध करके लोगों को भ्रमित किया सत्ता में आने के बाद उससे पूरी तरह पीछे हट गए। ऐसा करके भाजपा ने यह साबित कर दिया कि चुनाव में आप कुछ भी कहे जनहित के कार्यक्रम, नीतियों और सोच सिर्फ कांग्रेस पार्टी दे सकती है।

बसंल सिरोही शिवगंज विधानसभा के बूथ प्रशिक्षण कार्यक्रम ’’मेरा बूथ मेरा गौरव’’ को शिवगंज तहसील के कैलाशनगर में बाण माता मंदिर परिसर में मुख्य अतिथि के रुप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में भारत का जो आज महत्व बना है वह कांग्रेस के अथक प्रयासों की देन है। आईआईटी, आईआईएम, सिंचाई परियोजनाएं, बिजली परियोजनाएं, रेल परियोजनाए, आणविक कार्यक्रम हर क्षेत्र में आधारभूत ढांचा कांग्रेस पार्टी ने खड़ा किया है। हमारे यहां संस्थानों से निकले हुए इंजीनियर, प्रबंधन विशेषज्ञ, दुनिया की श्रेष्ठतम कम्पनियों को नेतृत्व प्रदान कर रहे है।

बसंल ने कहा कि किसानों के साथ सबसे बड़ा धोखा हुआ है। उन्हें फसल का उचित मूल्य दिलाने का वादा टूट चुका है। हर राज्य में किसानों की आत्महत्या बढ़ रही है। भाजपा के जनप्रतिनिधि उनकी पीडा का मजाक बना रहे है। वाजपेयी सरकार के वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को किसानों के हित में सड़क पर आना पड़ा, किसानों की बदहाल स्थिति को देखकर भाजपा सांसद नाना पटोले ने तो इस्तीफा तक दे दिया। बसंल ने कहा कि भाजपा कि 2018 में राजस्थान से 2019 में दिल्ली से विदाई तय है। प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को रिटेल सेक्टर में लाकर न कि रेलवे व सेना तक ने अनुमति प्रदान करके विदेशियों के हाथ में भारत को गिरवी रखने का षडयंत्र कर रही है। विदेशी यहां धन कमाएंगे और अपने देश में ले जाएंगे। इससे अर्थव्यवस्था को भारी धक्का लगेगा। देश का व्यापार प्रभावित होगा। लोग बेरोजगार होंगे। वैसे भी सरकारी नौकरियां मिलना बंद हो गया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं पूर्व विधायक संयम लोढा ने कहा कि भाजपा ने गत वर्ष किसानों का कर्जा माफ करने की बात कही थी, लेकिन लोगों को इसका लाभ नहीं मिला। सिरोही के किसानों पर 585 करोड रुपए का कर्ज है, लेकिन भाजपा 30 जून 2018 तक मात्र 19 करोड रुपए का कर्जा माफ करने की बात कर रही है। इससे सिरोही जिले के हजारों किसान भारी निराश हुए है। गत वर्ष हुई अतिवृष्टि से शत प्रतिशत फसल खराब हुआ था, उसका भी मुआवजा अभी तक लोगों को प्राप्त नहीं हुआ। 25 फीसदी की पहली किश्त देने का प्रचार किया जा रहा है, लेकिन उसमें भी सैकड़ों किसान ऐसे है, जिनको 1000 रुपए से भी कम धन राशि प्राप्त हुई। सिरोही के साथ ही गुजरात के बनासकांठा में भी अतिवृष्टि से नुकसान हुआ था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात चुनाव के कारण 1500 करोड रुपए बांट दिए।

गत वर्ष की अतिवृष्टि से दर्जनों पुलिए टूटे, रपटे बह गई, ऐनीकट, तालाब ओर नाडे टूट गए, लेकिन एक वर्ष में एक भी काम की मरम्मत नहीं की गई, जिन किसानों की जमीन नदी में बदल गई, उन्हें भी कोई मुआवजा नहीं दिया। इसी तरह जिनके मकान आंशिक क्षतिग्रस्त हुए उन्हें भी कोई भी मुआवजा राशि नहीं दी गई। पशु धन जो जमीन में दब गया, उन पशु पालकों को भी फूटी कौडी नहीं दी। लोढा ने कांग्रेसजनों से कहा कि भाजपा से सवाल करने को तैयार रहे, उसने चार साल में कितने कश्मीरी पंडितों को वापस बसाया, कश्मीर में 370 अनुच्छेद की समाप्ति के लिए क्या किया। गंगा माता की एक तगारी भी सफाई क्यों नहीं हुई। गौहत्या रोकने के लिए राष्ट्रीय कानून क्यों नहीं बनाया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गौमास निर्यात में देश को दुनियाभर में पहले नम्बर पर लाकर खडा किया है। देश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

जिला प्रभारी करणसिंह उचियारडा ने कहा कि नोटबंदी एक गलत निर्णय था। इससे देश को गहरा धक्का लगा है। हर क्षेत्र में निराशा फैल गई है। लोग आगामी चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएंगे। जिला कांग्रे कमेटी के अध्यक्ष जीवाराम आर्य ने कहा कि कांग्रेसजन गांव गांव, ढाणी ढाणी जाकर भाजपा की गलत नीतियों से लोगों को अवगत करवाए।  कार्यक्रम को सोमेन्द्र गुर्जर, आबूरोड यूआईटी चैयरमेर हरीश चौधरी, पूर्व सांसद पारसाराम मेघवाल, पूर्व जिला प्रमुख अनिता बाकोलिया, पूर्व प्रधान एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य नीतिराजसिंह देवडा, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष हेमलता शर्मा, सिरोही कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष किशोर पुरोहित, शिवगंज ब्लॉक अध्यक्ष हरीश राठौड, पूर्व प्रधान अचलाराम गेहलोत, पूर्व प्रधान मोतीसिंह देवडा, जैसाराम मेघवाल गोयली, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेन्द्र सांखला, उप प्रधान शिवगंज मोटाराम देवासी, राजेन्द्र रावल, एनएसयूआई के दशरथ नरूका, युवा कांग्रेस के राजेन्द्रसिंह जाखोडा, पूर्व सरपंच भगवतसिंह देवडा, किसान नेता खीमसिंह राठौड, सिद्धार्थ गेहलोत, बाबूलाल मेघवाल उड, जितेन्द्र ऐरन इत्यादी ने भी संबोधित किया और पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने पर बल दिया।

कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव व जिले के सचिव खेतसिंह तेडतिया, बालेन्दूसिंह शेखावत, उगमसिंह रोडा, खेताराम माली, पार्षद प्रकाश मीणा, पुखराज परिहार, नगर अध्यक्ष शिवगंज वजींगराम घांची, पुरुषोत्तम मीन्हास, हरीश चौधरी, प्रतापसिंह नून, पूरण कंवर, रजनी मेघवाल, प्रतिपक्ष नेता अब्बास अली, ईश्वरसिंह डाबी, परमवीरसिंह, गणपतसिंह आढा उड, मुख्तियार खान, विनोद देवडा, रताराम देवासी आल्पा, कांतिलाल हीरागर बडगांव, महेन्द्र सिंह गहलोत, नटवरसिंह, जसवंतसिंह, हबीब शेख, पार्षद मारुफ हुसैन, गोपीलाल मेघवाल, जितेन्द्र सिंघी, प्रकाश धवल, सूजानसिंह सोलंकी, सुरेन्द्रसिंह सांखला, राहुल धवल, अर्जुन हीरागर, भरत हीरागर, दिनेश माली सिंदरथ, विनोद मीणा, जोरावरसिंह, राजेन्द्र माली, धनराज माली, कादिर कुरैशी, कयुब रंगरेज, मजर खान, दिनेश हीरागर, मुकेश हीरागर, कस्तुर घांची सहित काफी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a comment