भाजपा पार्षदों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर शपथ ली

जागरूक टाइम्स 185 Nov 20, 2019

- निर्दलीय पार्षद नारायणलाल परिहार के अतिरिक्त सभी पार्षदों ने ग्रहण की शपथ

शिवगंज । शिवगंज निकाय चुनाव में मंगलवार को नवनिर्वाचित हुए भाजपा के ११ पार्षदों ने बुधवार को शपथ-ग्रहण की जबकि दो भाजपा पार्षद मंगलवार को शपथ-ग्रहण कर चुके है। पूर्व राज्यमंत्री ओटाराम देवासी एवं भाजपा जिला महामंत्री दिनेश बिंदल की अगुवाई में भाजपा के ११ पार्षद राजेश अहीर, जयश्री कुमावत, पंकज कुमावत, इन्द्रादेवी कुमावत, मोहनलाल माली, लक्ष्मण परिहार, कोकिला अग्रवाल, मालमसिंह, सीमादेवी माली, चंपतराज, राजेन्द्र सोलंकी एवं भाजपा समर्पित एक निर्दलीय पार्षद भरत कुमार उपखंड कार्यालय पहुंचे जहां रिटर्निंग अधिकारी भागीरथराम चौधरी ने पार्षदों को पद, गोपनीयता एवं स्वच्छता की शपथ दिलवाई। इस दौरान बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक कमलेश दवे, पूर्व विधायक श्रीमति तारा भंडारी एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीनारायण गेहलोत भी उपस्थित रहे।

निर्दलीय पार्षद नारायणलाल परिहार रहे नदारद
वार्ड संख्या १८ से नवनिर्वाचित निर्दलीय पार्षद जो कि भाजपा ओबीसी मोर्चा के नगरध्यक्ष भी है, मंगलवार को शपथ-ग्रहण समारोह के दौरान नदारद रहे। परिहार के अतिरिक्त सभी ३४ पार्षद शपथ-ग्रहण कर चुके है। शहर में सभी का यही मानना था कि नारायणलाल परिहार भाजपा को समर्थन दे चुके है किन्तु बुधवार को भाजपा पार्षदों के शपथ-ग्रहण के दौरान परिहार की अनुपस्थिति ने शहर में नयी चर्चा को जन्म दे दिया है।

पालिकाध्यक्ष पद के लिए नहीं आया एक भी नामांकन
रिटर्निंग अधिकारी भागीरथराम चौधरी के अनुसार बुधवार को नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए एक भी नामांकन प्राप्त नहीं हुआ। जाहिर है कि स्पष्ट बहुमत प्राप्त न होने से दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियां अभी तक निर्दलीयों का पूर्ण रूप से समर्थन प्राप्त नहीं कर पायी है। नामांकन की अंतिम तिथि २१ नवम्बर गुरूवार है। नामांकन प्राप्त हो जाने के बाद अगले दिन शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नामांकन वापस लेने की तिथि २३ नवम्बर शनिवार है तत्पश्चात् आवेदकों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे और २६ नवम्बर मंगलवार को प्रात: १० बजे से दोपहर 2 बजे तक पालिकाध्यक्ष पद के लिए मतदान किया जाएगा।

मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष की घोषणा की जाएगी। अगले दिन बुधवार को उपाध्यक्ष पद के प्रात: १० बजे बैठक का प्रारम्भ, प्रात: ११ बजे तक नामांकन पत्रों का प्रस्तुतीकरण, प्रात: ११:३० बजे तक नामांकन पत्रों की जांच, दोपहर 2 बजे तक नामांकन वापसी, दोपहर २:३० बजे से शाम 5 बजे तक यदि आवश्यक हुआ तो मतदान किए जाएंगे। मतदान समाप्ति के तुरन्त पश्चात् मतगणना कर उपाध्यक्ष की घोषणा की जाएगी।





Leave a comment