भाजपा नगरध्यक्ष परिहार ने थामा कांग्रेस का दामन

जागरूक टाइम्स 216 Nov 22, 2019
- विधायक लोढ़ा के घोर विरोधी माने जाने वाले परिहार के कांग्रेस को समर्थन देने से भाजपा खेमे में मायुसी, कांग्रेस का आंकडा १५ से अब २० पर पहुंचा

शिवगंज : शिवगंज नगर निकाय चुनाव २०१९ में १९ नवम्बर को आए परिणामों में कांग्रेस ने १५ और भाजपा ने १३ वार्डों पर जीत दर्ज की थी जबकि ७ निर्दलीय प्रत्याक्षी भी वार्डों से निर्वाचित हुए। दोनों राष्ट्रीय पार्टियों के पास स्पष्ट बहुमत न होने से शिवगंज पालिका बोर्ड का भविष्य निर्दलीयों के हाथों में था और ऐसा माना जा रहा था कि दोनों ही पार्टियां बोर्ड बनाने में सक्षम है किन्तु गुरूवार को चार निर्दलीय पार्षदों श्रीमति चंपादेवी कुमावत, दिनेश कुमार मीणा, श्रीमति रूपादेवी कुमावत एवं श्रीमति पुष्पा देवी सर्राफ ने विधायक संयम लोढ़ा पर विश्वास जताते हुए कांग्रेस को समर्थन दिया जिस पर लोढ़ा ने पार्षदों का माला पहनाकर एवं मुंह मीठा कराकर स्वागत किया।

चारों निर्दलीयों के समर्थन से कांग्रेस को कुल १९ पार्षदों का समर्थन प्राप्त हो गया जिससे उनके बोर्ड बनाने की राह आसान हो गई लेकिन शुक्रवार को भाजपा को एक और करारा झटका तब लगा जब भाजपा ओबीसी मोर्चा के नगरध्यक्ष एवं विधायक लोढ़ा के घोर-विरोधी माने जाने वाले निर्दलीय पार्षद नारायणलाल परिहार ने भी सुबह विधायक लोढ़ा के निवास स्थान पहुंचकर कांग्रेस को समर्थन दे दिया। लोढ़ा ने परिहार का माला पहनाकर स्वागत किया। परिहार, जो अभी तक भाजपा खेमे के साथ नजर आ रहे थे, का कांग्रेस को समर्थन देना शहरवासियों के लिए अप्रत्याशित था क्योंकि सभी का शुरूआत से यहीं मानना था कि ७ निर्दलीयों में से दो निर्दलीय भरत कुमार एवं नारायणलाल परिहार भाजपा के ही समर्थन में है और रहेंगे।

कांग्रेस और भाजपा से एक-एक और दो निर्दलीय मैदान में शिवगंज चुनावों में गुरूवार को नगरपालिका अध्यक्ष पद पर कांग्रेस से एक और भाजपा से दो पार्षदों ने नामांकन दाखिल किया था जबकि एक भाजपा पार्षद ने निर्दलीय के रूप में नामांकन भरा था। शुक्रवार को आवेदनों की जांच के पश्चात् प्रत्याक्षियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किये जिसमें कांग्रेस से वजींगराम घांची, भाजपा से इन्द्रा देवी कुमावत और निर्दलीय के रूप में पंकज कुमावत एवं राजेन्द्र सोलंकी अब चुनावी मैदान में है। रिटर्निंग अधिकारी भागीरथराम चौधरी के अनुसार शनिवार २३ नवम्बर को नामांकन वापसी की प्रक्रिया पूर्ण होगी एवं मंगलवार को पालिकाध्यक्ष पद के लिए मतदान होगा जिसके पश्चात् शहरवासियों को उनका नया पालिकाध्यक्ष मिल जाएगा।

Leave a comment