अजमेरी फाटक के पास व पानी निकासी का कार्य शुरू

जागरूक टाइम्स 134 Jun 15, 2019

मारवाड़ जंक्षन : कस्बे के अजमेरी फाटक से गुरूद्वारा, जिनेन्द्र विहार, जामा मस्जिद, काजीपुरा होते हुए गुर्जर मोहल्ले वर्षा व नालियों के पानी की निकासी के लिए विगत कुछ दिनों पूर्व श्री साई दर्षन सेवा संस्थान द्वारा बिछाई गई सीमेन्ट की पाईप व आम रास्ते को दुरूस्त करने के कार्य का शंखनाद होते ही मारवाड़ जंक्षन की ग्राम पंचायत द्वारा पूर्व नियंत्रित योजना के तहत शनिवार को रेल्वे प्रषासन, ग्राम पंचायत व श्री साई दर्षन सेवा संस्थान के संयुक्त सहयोग से आमजन को उक्त समस्याओं के निजात को लेकर जेसीबी द्वारा नाला खुदाई का कार्य नाप चैक के बद प्रारम्भ कर दिया गया है.

इस मौके पर सर्वप्रथम जेसीबी द्वारा नारियल को फोड़ कर कार्य की शुरूआत की गई, जिससे कि इस कार्य की सफलता को गति मिल सके। ग्राम पंचायत सरपंच आषा सैनी ने बताया कि विगत लम्बे समय से समस्या को लेकर आमजन परेषान थे, स्थायी नाला बनाने के लिए भी प्रयास जारी थे परन्तु रेलवे प्रषासन का कहना है कि डीएफसी लाईन के पूर्वी छोर पर 30 फीट का सर्विस रोड़ बनेगा, इस कारण से सर्विस रोड़ बनने के बाद ही नाले के स्थाई निर्माण को गति दी जा सकेगी।
वर्तमान में कच्चा नाला खोदने का कार्य शनिवार से शुरू कर दिया गया है जहां पर आवष्यकता होगी वहां पर पाईप लगाए जायेंगे सरपंच ने बताया है कि इस कार्य को सफल बनाने में रेलवे प्रषासन व श्री साई दर्षन सेवा संस्थान के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह मीणा व उनके सहयोगी भी पूर्ण रूप से जुटे हुए है। यह कार्य 2 से 3 तीन दिन तक जारी रहेगा।

इस मौके पर डीएफीसी के कार्यकारी सिविल इंजिनियर सादाब अहमद एसएनटी इंजिनियर अमन रोषन, साई संस्था अध्यक्ष देेवेन्द्र सिंह मीणा, ग्राम पंचायत के पूर्व उपसरपंच अषोक सैनी, ग्राम पंचायत के ग्राम सेवक आषुतोष आढ़ा, मीठालाल देवड़ा, बाबुलाल माली, साई संस्था के सदस्य प्रवीण मेघवाल, विजय बारूपाल, पप्पु बारूपाल सहित अनेक जन उपस्थित थे।


Leave a comment