कुख्यात अंतरराष्ट्रीय गैंग मुख्य सरगना सहित तीन गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 449 Jan 7, 2019

सुमेरपुर ! पुलिस अधीक्षक पाली के निर्देशन में फरार मुलजिम के वारंटीयो के गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना अधिकारी गौतम जैसुमेरपुर पुलिस ने 10 वर्ष पूर्व यहा से फरार चल रहे शातिर अंतरराष्ट्रीय नकबजन गैंग के मुखिया सहित तीन को देवीगढ़ जिला पटियाला पंजाब से गिरफ्तार किया गया । पुलिस ने मुख्य आरोपी टुनटुन मलार पुत्र कारू मलार निवासी मयर, बसंत मलार पुत्र कालू मल्हार व राजेश पुत्र अर्जुन निवासी मयर जिला सातना मध्यप्रदेश इन आरोपियों को रविवार को देवीगढ़ जिला पटियाला पंजाब से गिरफ्तार कर सुमेरपुर थाने लाया गया है ।

सुमेरपुर थाना अधिकारी गौतम जैन ने बताया कि 2008 में प्रार्थी रामसिंह पुत्र मोहब्बतसिंह राजपूत निवासी जाणा ने थाने मे एक रिपोर्ट दर्ज कराई कि रहवासी घर में प्रवेश होकर सोने चांदी के जेवरात व तीस हजार रुपये चोरी कर ले गए । जिसका मामला दर्ज किया था उपरोक्त प्रकरण में तमाम मुलजिम करीबन 10 साल से फरार चल रहे थे । मुलजिम झारखंड बिहार में जाकर बस गए जहां से भी परिवार सहित अलग-अलग जाकर रहते हैं ।

मुलजिम इतने शातिर है कि अलग-अलग राज्यों में कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं जिसमें राजस्थान में भी बालोतरा व ब्यावर में भी कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं । इनका वारदात करने का तरीका कुछ अलग ही था जिसमें गांव में जाकर परिवार सहित डेरे लगाकर रहते थे जो बर्तन व अन्य घरेलू सामान बेचने की आड़ में सूने पड़े मकानों की रैकी कर लेते तथा मौका देकर वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे ।


Leave a comment