अधिकारियों की साठ गाठ फेला भ्रष्टाचार का जाल, पंचायत की जांच को फाईलो में दफनाया

जागरूक टाइम्स 227 Mar 5, 2019

- लाखों का हुआ सरकारी नुकसान पर नही हो रही भष्ट्राचारीयो पर कार्यवाही

- बदला जिला प्रशासन क्या नए अधिकारी करेंगे सख्त कार्यवाही

दांतराई - ग्राम पंचायत दांतराई में हुए भ्रष्टाचार की शिकायतों के गट्ठे शिकायत कर्ताओं के यहाँ बंध गए लेकिन आज तक भ्रष्टाचारियों पर कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण शिकायतकर्ता भी अब हताश हो चुके हैं और उनका अब कानून व्यवस्था ओर जिला प्रशासन से भरोसा उठता जा रहा है । ग्राम पंचायत उपसरपंच व वार्डपंच तथा ग्रामीणों ने बताया की हमने भी जब पहली बार शिकायत की थी तब लगा था कि अब होगी भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही ओर अब मिलेगा इंसाफ लेकिन वक्त गुजरता गया और व्यवस्थाओं में नहीं हो सका जिसके कारण भ्रष्टाचार दिनों दिन फल फूल रहे हैं।

प्रशासन द्वारा दो बार वार्डपंच व ग्रामीणों की शिकायत पर पुर्व विकास अधिकारी हेमाराम चोधरी व पंचायत प्रचारक हिराराम भाट ने ग्राम पंचायत का आकस्मिक निरक्षण कर पट्टा बुक व अन्य ले गए थे लेकिन कार्यवाही की वजह जांच को दबा दिया गया। अधिकारियों के इन्ही रवेये की वजह से भष्ट्राचार का खेल अभी भी फल फुल रहा हे जब अधिकारियों व प्रशासन की शरण हो तो आखिर भष्ट्राचार करने वाले डरे भी तो किससे।

भ्रष्टाचारियों से मिलकर शिकायतों की जांच में अधिकारी कर देते हे लीपापोती
सरपंच, सचिव और ब्लॉक के अधिकारियों से मिलकर भारी भ्रष्टाचार शासन की जन हितेषी योजनाओं में किया गया है । पुर्व जिला कलेक्टर के रोक के बावजूद भी नजरी नक्शे बनाकर भष्ट्राचार को बढावा देना , वार्डपंचो की सहमति के बीना कई नजरी नक्शे के आधार पर रजिस्ट्रीया करना व शोचालय बनाने की योजना को भी सरपंच ने अनदेखा कर अपने चहेतो लोगों के स्वीकृत किए जबकी वास्तविक पात्रता वालो को वंचित रखा व गोचर भुमी पर शौचालयों में भारी भ्रष्टाचार हुआ है

जिसकी शिकायत वार्ड पंचो व उपसरपंच ने जीरावला तीर्थ जेन मंदिर के कार्यक्रम आई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, जिला कलेक्टर, जिला प्रशासन व अधिकारियों को‌ भी की लेकिन अधिकारियों के कानों में जूं तक न रेंगी ग्राम पंचायत दांतराई के ग्राम वासियों व वार्डपंचो द्वारा तो अपने अपने शपथ पत्र सहित शिकायतों पर शिकायतें लंबे समय से की जा रही है लेकिन जांच अधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचारियों से मिलकर जांच में लीपापोती कर फाइलों को दबा दिया जाता है और ग्रामीण इस भ्रष्टाचारी की मार को झेलते आ रहे हे।

इनका कहना

अभी मेने नया पद ग्रहण किया हे। दांतराई ग्राम पंचायत में भष्ट्राचार के बारे में जानकारी नही हे फाइलों को देखता हु ... आवडदान चारण, विकास अधिकारी रेवदर

Leave a comment