वसुंधरा के निशाने पर सचिन पायलट

जागरूक टाइम्स 498 Aug 30, 2018

कहा-पायलट अभी बच्चे, उन्हें राजस्थान और यहां की राजनीति की पहचान नहीं

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की जोधपुर संभाग में राजस्थान गौरव यात्रा बुधवार को फिर से शुरू हो गई। तीन दिन के विश्राम के बाद बुधवार को यह यात्रा पाली जिले से प्रारंभ हुई। इस बार मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बजाय कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को निशाने पर लिया है। सीएम राजे ने पाली के जैतारण में गौरव यात्रा के दौरान पायलट पर हल्लाबोल करते हुए उन्हें राजनीति में नौसिखिया करार दे दिया। अपने सम्बोधन में सीएम राजे ने कहा कि पायलट अभी बच्चे है, उन्हें राजस्थान और यहां की राजनीति की पहचान नहीं है। उन्होंने कहा कि हम राजस्थान के अतीत के गौरव को फिर जिंदा करना चाहते हैं। हम 36 कौम को गले लगा कर आगे ले जाएंगे।

यह भी पढ़े : अगले सप्ताह बैंकों में रहेगी लंबी छुट्टियां, लेनदेन में हो सकती है परेशानी

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पीपाड़ में हुए पथराव को लेकर कांग्रेस व पूर्व मुख्यमंत्री पर जमकर बरसी। उन्होंने कांग्रेस के आरोपों का करारा जवाब दिया। उन्होंने कांग्रेस के पचास साल का अपने पांच साल के कार्यकाल की उपलब्धियों से तुलना करते हुए कांग्रेस पर सीधे प्रहार किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पीपाड़ में उनके काफिले पर पथराव करने से इनकार कर रही है, लेकिन हर किसी को पता है कि यह पथराव किसने करवाया। पत्थर मुख्यमंत्री पर नहीं मारे, बल्कि प्रदेश की साढे़ सात करोड़ जनता को अपमानित किया है। उसे जनता नहीं भूल सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति कर अपने को मजबूत बनाया और जनता को कमजोर किया। आज तक किसी मुख्यमंत्री ने अपने काम का हिसाब नहीं दिया लेकिन मै आपकों हिसाब देने आई हूं। उन्होंने 5 साल में किए काम गिनाकर अगले चुनाव के लिए समर्थन मांगा और कहा कि राखी की लाज रखना।

यह भी पढ़े : निर्वतमान छात्रसंघ अध्यक्ष कांता ग्वाला का भाई गिरफ्तार 

बारिश के बीच पहुंची सीएम

बता दे कि राजस्थान गौरव यात्रा का दूसरा चरण बुधवार को पाली जिले के जैतारण से शुरू हुआ। मुख्यमंत्री के जैतारण पहुंचने के दौरान रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा। मुख्यमंत्री दिल्ली से विमान में सवार होकर जोधपुर पहुंची। इसके बाद हैलीकॉप्टर से जैतारण आई। इस दौरान हैलीपेड पर भाजपा नेतओं द्वारा राजे का स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री के जैतारण सभा स्थाल पर पहुंचने से पहले चिकित्सा मंत्री काली चरण सर्राफ, जयपुर सांसद एवं यात्रा समन्वयक रामचरण बोहरा, राज्यसभा सदस्य रामनारायण डूडी, जलदाय मंत्री सुरेन्द्र गोयल, राजसमन्द सांसद हरि ओमसिंह राठौड़, भाजपा जिलाध्यक्ष करणसिंह नेतरा, पूर्व सांसद पुष्प जैन, यात्रा प्रभारी देवी शंकर भूतड़ा, खादी बोर्ड के अध्यक्ष जसवंत सिंह विश्नोई, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शिवराज विश्नोई, जैतारण प्रधान रसाल कंवर, रायपुर प्रधान शोभा चौहान सहित भाजपा नेताओं ने जनसभा को सम्बोधित किया। मुख्यमंत्री ने सभा स्थल पहुंचकर कई उद्घाटन भी किए। 

वीडियो देखे : बाड़मेर :पुलिस की रात्रि गश्त का स्टिंग ऑपरेशन

संत रूपमुनि को दी श्रद्धांजलि

इससे पहले सीएम राजे जैन ने संत मिश्रीमल व लोकामान्य संत रूपमुनि की समाधि स्थल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित कर पावनधाम में जैन संतों से आशीर्वाद लिया। उन्होंनेे जैतारण के पावनधाम पहुंच सबसे पहले मरुधर केसरी मिश्रीमल महाराज की समाधि व रूपमुनि महाराज की समाधि व अन्य संतों को पुष्पांजलि अर्पित कर पावनधाम परिसर में बने श्री मुक्ता मिश्री जैन चिकित्सालय का अवलोकन किया। सीएम ने हाल ही गांवो में चिकित्सा के लिए बनी लैब ऑन व्हील्स का लोकार्पण किया। इस दौरान डॉ. सुधीर भंडारी, डॉ. अमित भंडारी भी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पावनधाम ने चातुर्मास कर रहे प्रवर्तक सुकन मुनि महाराज, उपप्रवर्तक अमृतमुनि महाराज, महेशमुनि महाराज, राकेशमुनि महाराज, मुकेशमुनि, हरीश मुनि, नानेशमुनि, हितेशमुनि, सचिनमुनि, अखिलेशमुनि व वरूणमुनि का आदि ठाणा का आशीर्वाद लिया।

सोजत में हुआ जोरदार स्वागत

जैतारण के बाद सीएम राजे सोजत पहुंची। वहां भी उन्होंने सरकार के पांच साल के कार्यों का बखान करते हुए सरकार की उपलब्धियां गिनाई। सभा स्थल पर भाजपा नेताओं के साथ विभिन्न समाजों व संगठनों के पदाधिकारियों ने राजे का स्वागत किया। इस दौरान राजे ने मंच से कई लोकार्पण भी किए। मुख्यमंत्री के मंच पर पहुंचने के बाद सोजत विधायक संजना आगरी ने चुनरी ओढ़ाकर केसरिया साफा पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान माली समाज, घांची समाज, मेघवाल समाज, रेगर समाज सहित विभिन्न समाजों व संगठनों के पदाधिकारियों ने साफा व फूल मालाओं से स्वागत किया। मुख्यमंत्री के सोजत में सभा करने के पाली पहुंचने से पहले गौरवा यात्रा का बागावास और जाडन में स्वागत किया गया। गुरुवार को मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से आऊवा गांव जाएगी। यहां स्वतंत्रता सेनानियों के पैनोरमा का उद्घाटन करेगी। तत्पश्चात यहां से हेलीकॉप्टर से सुमेरपुर पहुंचेगी। सुमेरपुर में स्कूल मैदान में आमसभा को संबोधित किया जाएगा।       

वीडियो देखे : गुड़ामालानी : मेगा हाईवे के किनारे मिला बुजुर्ग का शव  

कल का यात्रा कार्यक्रम 

मुख्यमंत्री वसुधरा राजे की सिरोही जिले की यात्रा कार्यक्रम का मिनट टू मिनट निर्धारित कर जारी किया गया है। सिरोही जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय के संयुक्त सचिव द्वारा जारी कार्यक्रमानुसार मुख्यमंत्री वसुधरा राजे 30 अगस्त को सिरोही जिले की यात्रा पर रहेगी। कार्यक्रमानुसार मुख्यमंत्री वसुधरा राजे 30 अगस्त को दोपहर 12.10 बजे सुमेरपुर से प्रस्थान कर 12.15 बजे शिवगंज (स्वागत कार्यक्रम), 12.30 बजे ग्राम पोसालिया में (स्वागत कार्यक्रम), 12.55 बजे पालडी एम (स्वागत कार्यक्रम), 1.30 बजे सिरोही अरविन्द पैवेलियन मैदान में आम सभा होगी। इसी प्रकार दोपहर 2.30 बजे बामणवासजी (उदरा) स्वागत कार्यक्रम, 3 बजे पिंडवाडा (स्वागत कार्यक्रम), अपरान्ह 3.30 बजे स्वरूपगंज में आमसभा, शाम 4.40 बजे भारजा (स्वागत कार्यक्रम) एवं सांय 5.10 बजे आबूरोड (स्वागत कार्यक्रम) एवं रात्रि विश्राम आबूरोड में रखा गया है।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment