फालना आंगनवाड़ी के नन्हे बालक के जन्मजात क्लेफ्ट लिप का जोधपुर में हुआ ऑपरेशन

जागरूक टाइम्स 130 Oct 10, 2019

फालना : जिले में चिकित्सा सुविधा और व्यवस्थाओ को लेकर बाली तहसील का चिकित्सा विभाग परिचय का मोहताज नही। आज एक बार फिर चिकित्सा विभाग बाली की राष्टीय बाल स्वास्थ कार्यक्रम की टीम ने बड़ी पहल करते हुए फालना स्तिथ आंगनवाड़ी केन्द्र का 12 माह के नन्हे बालक जिसको जन्मजात क्लेफ्ट लिप विकार था को जोधपुर में मेडिप्लस हॉस्पिटल में ले जाकर सफलता पूर्वक इलाज ऑपरेशन करवाया ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ हितेन्द्र वागोरिया ने बताया की जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ रामपाल मिर्धा के निर्देशन में आर बी एस के की टीम के चिकित्सक संस्कार उपाध्याय को अपने नियत जांच कार्यक्रम के दौरान फालना आंगनवाड़ी केंद्र एक पर समर्थ पुत्र विनोद भाटी निवासी फालना की बीमारी सामने आई ।

टीम ने सतर्कता पूर्वक जांच करवाकर बच्चे को जोधपुर ले जाकर मात्र 3 दिन के उपचार से बच्चे को नई जिंदगी नया स्वरूप दिलाया। नन्हे बालक समर्थ के पिता एक फैक्टरी में श्रमिक है और माता गृहणी जो बड़ी चिकित्सालयों मर बच्चे को भर्ती करवाकर उपचार करवाने में असमर्थ थे । बच्चे के पिता विनोद भाटी ने चिकित्सको का आभार व्यक्त करते हुए कहा की चिकित्सा विभाग की टीम ने पारिवारिक सदस्य बन कर साथ ले जाकर बच्चे का उपचार करवाया जो मेरे लिए बच्चे की स्वास्थ चिन्ता का बहुत बड़ा बोझ हल्का हो गया।

इस दौरान टीम के सदस्य डॉ सस्कार उपाध्याय,पंकज गौर मरीज के साथ मौजूद रहे पाली सीएमएसओ डॉ रामपाल मिर्धा के निर्देशन में बाली तहसील में चिकित्सा विभाग हर क्षेत्र में बेहतर कार्य का प्रयास करता है और उसी नतीजन आज एक नन्हे बच्चे को नई जिंदगी मिली


Leave a comment