साणडेराव-ढोला सहित आस पास के गाँव रात भर अंधेरे में डूबे रहे

जागरूक टाइम्स 152 Aug 17, 2019

साणडेराव। स्थानिय नगर सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले चौबीस घंटों से बिजली बंद होने से साणडेराव सब सेन्टर से जुड़े आठों फीडर के बारह गाँव रात भर अंधेरे में डूबे रहने से ग्रामीणो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, विधुत सप्लाई बंद होने से आज इन सभी गाँवों में जलदाय विभाग द्वारा पिने के पानी की सप्लाई भी नही करने से ग्रामीणों का हाल बेहाल है।

विधुत विभाग के अधिशाषी अभियंता निमेन्दर सिंह ने बताया कि रविवार को तेज बारिश से साणडेराव तथा ढोला बिजली घर में बरसात का पानी चारदीवारी के भीतर कार्यालय, क्वाटरों सहित विधुत ट्रांसफार्मर तक बरसात का पानी भर जाने से विधुत सप्लाई बंद करवानी पड़ी थी जो शनिवार दिन में 11:30 बजे बिजली घर में ट्रांसफार्मरों के नीचे से बरसात का भरा पानी निकल जाने के बाद ही विधुत सप्लाई शुरू करवाई।

पिछले चौबीस घंटों से बिजली बंद होने से परेशान ग्रामीणो ने शनिवार सुबह साणडेराव विधुत विभाग के कार्यलय में धरना प्रदर्शन कर विधुत विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बताया कि विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा बिना किसी सूचना के विधुत सप्लाई बंद कर देते है। समस्या की जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक जोराराम कुमावत भी साणडेराव बिजली घर पहुँचे, जहां उपस्थित ग्रामीणों ने बार-बार बिजली सप्लाई बंद कर देने की शिकायत की।

सूचना के बाद विधुत विभाग के अधिशाषी अभियंता निमेंद्र राज सिंह राजपूत भी साणडेराव पहुंचे जहां मौजूद विधायक जोराराम कुमावत, साणडेराव सरपंच भावना खटीक, उप सरपंच करणसिंह राणावत, दुजाना सरपंच नागेश देवासी, भुराराम मालवीय, राजेंद्र त्रिवेदी, शंकर सिंह राजपुरोहित, धर्माराम कुमावत, पर्बतसिंह राठौड़, अली मोहम्मद लावट, कांतिलाल, मोड़सिंह राजपूत सहित बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणो ने बिजली सप्लाई के बारे मे अधिकारीयों को जानकारी दी।

जिस पर अधिशाषी अभियंता निमेंद्रराज सिंह ने बरसात के पानी की निकासी के लिए स्थाई रूप से हल निकालने की बात कही।विधायक ने सार्वजनिक विभाग के अधिकारी रमेश परिहार एवं स्टेट हाइवे के अधिकारियों को मौके पर बुलवाया और बातचीत कर पानी निकासी के लिए 3 या 4 फुट की साईज के पाइप डालने के आदेश दिए गए। जिस पर अधिकारीयों ने तुरंत प्रभाव से कार्य शुरू करवाने का भरोसा जताया।

वही विधायक जोराराम कुमावत ने विधुत विभाग के अधिशाषी अभियंता निमेंद्रराज सिंह को भी साणडेराव बिजली घर की चारदीवारी में बरसात का पानी घुसने के रास्ते बंद करवाने की बात कही। इधर ढोला गाँव में बरसात का पानी घुसने और तालाब पूरी तरह से भर जाने के बाद लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वही पूरी रात बिजली नही होने से भयभीत ग्रामीण रात भर घरों से बाहर निकल कर गुजरने पर मजबूर हो गए।

Leave a comment