मारवाड़ जंक्शन में पूर्व ग्राम पंचायत पर लगे रोड लाइट घोटाले के आरोप के बाद पहुंची जांच टीम

जागरूक टाइम्स 176 Feb 13, 2020

रोड़ लाइट के लिए सेम्पल लेते हुए दस्तावेजो की जांच

पूर्व उपसरपंच ने उठाया था रोड़ लाइट में फर्जीवाड़े का मामला

मारवाड़ जंक्शन:-ग्राम पंचायत मारवाड़ जंक्शन के पूर्व सरपंच आशा सैनी द्वारा गांव में लगाई गई रोड़ लाइटो के मामले में पूर्व उपसरपंच असलम खान मेव द्वारा जिला परिषद एंव संभागीय आयुक्त को की गई शिकायत के बाद बुधवार को जिला परिषद से जांच टीम की एक टीम ग्राम पंचायत पहुंची । यहाँ जिला परिषद से अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनीत सुखाड़िया एंव अन्य अधिकारी ग्राम पंचायत पहुंचे जँहा शिकायतकर्ता पूर्व उपसरपंच असलम खान मेव एंव पूर्व वार्डपंचों की उपस्थिति में रोड़ लाइट के सेम्पल लेते हुए दस्तावेजो की भी जांच की ।

टीम ने रोड़ लाइट ठेकेदार मनीष वैष्णव को मौके पर बुलाकर दस्तावेज मांगे एंव ग्राम विकास अधिकारी आशुतोष आड़ा से भी दस्तावेज प्राप्त करके जांच शुरू की उन्होंने विधुत विभाग के लाइनमैन मुकेश वाघेला को मौके पर बुलाकर विधुत पोल से लाइट उतारकर सेम्पल के तौर पर टीम ने जानकारी जुटाई । मामले को लेकर पूर्व उपसरपंच असलम खान मेव ने कहा कि रोड़ लाइट लगाने में पूर्णतया घोटाला किया गया है यहाँ हल्की एंव निम्न दर की रोड़ लाइट लगाकर ठेकेदार एंव सरपंच द्वारा अत्यधिक राशि उठाई गई एंव सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया गए है उन्होंने आरोप लगाए की दस्तावेज में अंकित रोड़ लाइटो की संख्या से भी कम रोड़ लाइटें लगाई गई है ।

यहाँ पूर्व में वार्डपंच रहे एंव वर्तमान में भी वार्डपंच लक्ष्मणदास सावलानी ने कहा कि जब तक पुरानी रोड़ लाइटो की जांच पूर्ण नही हो जाती तब तक नई रोड़ लाइट लगाने में भी ग्राम पंचायत को दुविधा हो रही है । पूर्व वार्डपंच जगदीश मीणा एंव गजेन्द्र सिंह,वर्तमान वार्डपंच विनोद जीनगर ने भी मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की ।

जिस पर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिंगाड़िया ने एक टीम घटित कर दो दिन में लाइटो की दुबारा गणना करने के आदेश दिये साथ ही रोड़ लाइट के सेम्पल प्राप्त करते हुए कल्वालिटी की जांच का भी आश्वासन दिया उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी । इस मौके पर इस ग्राम पंचायत में कार्यरत रहे पूर्व ग्राम विकास अधिकारी मदनसिंह,वार्डपंच श्रवण लौहार, प्रमोद सैन सहित अन्य उपस्थित रहे ।

यह था मामला:-ग्राम पंचायत मारवाड़ जंक्शन की पूर्व सरपंच आशा सैनी द्वारा ग्राम पंचायत के अंतर्गत गांव में ठेकेदार के मार्फ़त कुल 700 के लगभग रोड़ लाईटें लगाई थी जिस पर पूर्व उपसरपंच असलम खान मेव ने संभागीय आयुक्त,जिला परिषद,जिला कलेक्टर को शिकायत कर मामले में घोटाला होने की बात कही थी उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की थी जिसके तहत बुधवार को अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने ग्राम पंचायत पहुंच कर दस्तावेजो को खंगाला एंव रोड़ लाइट की क्वालिटी को लेकर जांच शुरू की ।




Leave a comment