पूर्व विधायक भाटी ने किया जवाई नहर का निरीक्षण, अधिकारियों पर बिफरे

जागरूक टाइम्स 327 Jun 20, 2018

पाली @ जागरूक टाइम्स

पूर्व विधायक भीमराज भाटी ने बुधवार को जवाई नहर का निरीक्षण किया। वे गंदगी से अटी नहर की बारिश से पूर्व सफाई करवाने में विभागीय कोताही की शिकायत पर यहां पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों की सुस्ती पर बिफरते हुए समाधान नहीं करने की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी भी दी।
गौरतलब है कि कॉलोनी के लोगों ने पूर्व विधायक भीमराम भाटी से शिकायत की थी कि इंदिरा कॉलोनी से लाखोटिया तालाब में आ रही जवाई नहर की सफाई नहीं करवाई जा रही है। इस दौरान मौके पर पहुंचे भाटी ने अधिकारियों से बात कर बारिश शुरू होने से पहले गंदगी से अटी पड़ी नहर को साफ करवाने की बात कही। 

इसके लिए बिफरे भाटी

पूर्व विधायक भाटी ने आरोप लगाया कि बारिश सिर पर है, इसके बावजूद जलदाय विभाग और संबंधित विभाग के अधिकारियों ने अब तक पाली शहर की पेयजल का मुख्य स्रोत जवाई नहर की सफाई नहीं करवाई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बारिश के दिनों में खेतों का पानी इस नहर के जरिए लाखोटिया तालाब व रोहट क्षेत्र के तालाबों में पहुंचता है और इस नहर को साफ नहीं करवाया गया तो पूरी गंदगी नहर के जरिए तालाब में पहुंचेगी और लोगों को दूषित पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। स्थानीय लोगों ने नहर की सफाई को लेकर कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों व स्थानीय जनप्रतिनिधियों को शिकायत भी की, लेकिन उन्होंने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

दो दिन में सफाई, नहीं तो आंदोलन

अगर दो दिन में इस नहर को साफ नहीं किया गया तो लोगों को मजबूरन आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा। नहर की सफाई जेसीबी की बजाय श्रमिकों के जरिए करवाई जाए ताकि नहर क्षतिग्रस्त ना हो।

-भीमराज भाटी, पूर्व विधायक, पाली

Leave a comment