304 किलो नकली घी बरामद, आरोपी गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 616 Jun 25, 2018

पाली/जालोर/सिरोही। मारवाड़ के इन तीन जिलों में नकली घी का व्यापार काफी तेज है। जल्दी धन कमाने के लालच के चलते ये समाज कंटक लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है। ऐसा ही एक मामला सामने आया पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र में, जहा पुलिस के आरोपी को गिरफ्तार कर 304 किलो नकली घी बरामद किया। पुलिस ने 304 किलो नकली घी के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पाली पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव की ओर सेेके चलाए जा रहे अवैध गतिविधियों के खिलाफ अभियान में मारवाड़ जंक्शन थाना हलका में मुखबिर की इत्तला पर मारवाड़ जंक्शन थाना अधिकारी सुरेंद्र कुमार व माया पंडित ने मय टीम वाडिया गांव- जिला पाली में भवानी सिंह पुत्र जय सिंह राजपूत के घर पर छापा मार कर तलाशी ली तो घर मे 20 डब्बे में 304 किलो नकली घी पाया गया। जिन सभी टीन पर सरस घी का मार्क का लगा हुआ था जिस पर उन्हें गिरफ्तार किया गया ।भवानी सिंह से पूछताछ में बताया कि यह घी वह जोजावर से भरत कुमार पुत्र शांतिलाल जैन से खरीदते हैं और आगे असली बता कर बेचता है

टीन पर सरस घी का लेबल

 20 डब्बे में 304 किलो नकली घी पाया गया जिन सभी टीन पर सरस घी का मार्क का लगा हुआ था । ऐसे में सरस घी के नाम की आड़ में नसकली घी का गोरखधंधा किया जा रहा था। 

Leave a comment