ढोला के लिए ऐसा फैसला हुआ कि कस्बे को बाढ़ के खतरे से मिलेगी निजात !

जागरूक टाइम्स 423 Jun 23, 2018

पाली।  राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने फोरलेन निर्माण के समय ढोला में बारिश के पानी की निकासी के लिए स्थान नही छोडने से गत वर्ष पूरा गांव बाढ ग्रस्त हो गया एवं ग्रामीणजनों का काफी नुकसान होने के साथ ही उनके मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए सरकारी उपमुख्य सचेतक एंव सुमेरपुर विधायक मदन राठौड़ ने एनएचएआई एवं निर्माता कम्पनी के स्थानीय अधिकारियों सहित दिल्ली में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सदस्य सचिव आर..के. चतुर्वेदी एवं महाप्रबन्धक (राजस्थान) एल.जी. पहाड़ी सहित भारत सरकार के सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से कई बार आग्रह कर इस समस्या की भयानकता और जनजीवन के लिए खतरा उत्पन्न होने की स्थिति से अवगत कराते हुए बरसाती पानी की निकासी के लिए स्पाइन कल्वर्ट बनाने की स्वीकृति जारी करने का विशेष आग्रह किया।

विधायक राठौड़ ने बताया कि उनके आग्रह को स्वीकारते हुए भारत सरकार के सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की सैद्धान्तिक स्वीकृति के बाद ढोला में बरसाती पानी की निकासी के लिए स्पाइन कल्वर्ट निर्माण के लिए गुरूवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 4.00 करोड़ की वित्तिय स्वीकृति जारी कर दी है। जिससे जल्दी ही निर्माता कम्पनी चेन्ज ऑफ स्कॉप के तहत ढोला में बरसाती पानी की निकासी के लिए स्पाइन कल्वर्ट बनाने का कार्य चालु करेगी।

Leave a comment