दहेज हत्या का आरोप , मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम

जागरूक टाइम्स 795 Nov 21, 2018

- दहेज हत्या का आरोप

- मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम

सुमेरपुर.  तखतगढ़ थाना क्षेत्र के बिठुडा पिरान गांव में विवाहिता के फंदे पर झूलने के मामले में नया मोड़ सामने आया है , पुलिस ने पिता की रिपोर्ट पर ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया । पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया ।मृतका के अंतरण कपड़ों में एक सुसाइड नोट भी छुपा रखा था पोस्टमार्टम के दौरान सुसाइड नोट को पुलिस को सुपुर्द कर दिया , पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच सीओ कानसिंह को सौंप दी है ।

थाना प्रभारी बलभद्र सिंह ने बताया कि बाबा गांव निवासी पिता घिसाराम प्रजापत ने रिपोर्ट में आरोप लगाया कि उसकी पुत्री पूजा उम्र (24) की 3 साल पूर्व बिठुडा पिरान निवासी प्रकाश कुमार प्रजापत के साथ में सामाजिक रीति-रिवाज के अनुसार शादी हुई थी ।
शादी के बाद एक बच्चे को जन्म दिया। शादी के दौरान कम दहेज के कारण पुत्री को पति , सास लाछी, जेठ रमेश कुमार , सोहन लाल ,शंकर लाल , जेठानी छगनी , देवर सुरेश परेशान करते रहे ।
रविवार रात को उसकी पुत्री पूजा की हत्या कर शव फंदे पर लटका दिया ।
सूचना पर राजपुरा निवासी सला पीराराम मौके पर पहुंचा तो शव को बिना पीहर पक्ष को बुला फंदे से उतार दिया गया ।
पोस्टमार्टम के बाद पीहर पक्ष के लोग थाना प्रभारी बलभद्रसिंह से आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। बाबागांव के समाजसेवी हिम्मतसिंह राजपुरोहित सहित जनप्रतिनिधियों एवं पुलिस प्रशासन ने समझाइस की l

Leave a comment