बाली पंचायत समिति रही राज्य में तृतीय, मिला 5 लाख का पुरस्कार

जागरूक टाइम्स 288 Jul 11, 2018

पाली. विश्व जनसंख्या दिवस पर बुधवार को जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में परिवार कल्याण कार्यक्रम में सराहनीन कार्य करने पर जिले की बाली पंचायत समिति को तृतीय स्थान प्राप्त करने पर पुरस्कृत किया गया। यह पुरस्कार बाली के बीसीएमओ डॉ. हितेन्द्र वागोरिया ने चिकित्सा मंत्री काली चरण सर्राफ से प्राप्त किया। पुरस्कार स्वरूप बाली पंचायत समिति को पॉच लाख रूपए का चैक, प्रषस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएस शेखावत ने बताया कि जयपुर में 11 जुलाई को विष्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ के मुख्य अतिथि, राज्य मंत्री बंधीधर खण्डेला, अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता, एनएचएम के मिशन निदेशक नवीन जैन, एएमडी डॉ आरुषि मल्लिक के आतिथ्य में आयोजित किया गया। समारोह में परिवार कल्याण कार्यक्रम में सराहनीय कार्य करने वाले जिले सहित विभिन्न अधिकारियों व कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया।

इसी क्रम में परिवार कल्याण कार्यक्रम पाली जिले के बाली तहसील के राज्य में तृतीय स्थान पर आने को लेकर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ हितेन्द्र वागोरिया को 5 लाख का चैक स्मृति चिन्ह, प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि यह पुरस्कार उन्हें प्रदेश में वर्ष 2017-18 में परिवार कल्याण सेवाओं में सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि के लिए मिला है।

चिकित्सा मंत्री ने परिवार कल्याण व अन्य स्वास्थ्य सूचकांकों में सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि पर 6 पंचायत समितियों में अलवर जिले की नीमराणा पंचायत समिति को 7 लाख रुपये की राषि का प्रथम पुरस्कार, भीलवाड़ा जिले की सुवाणा पंचायत समिति को 6 लाख का द्वितीय पुरस्कार, पाली जिले की बाली पंचायत समिति को 5 लाख का तृतीय पुरस्कार तथा हनुमानगढ़ की रावतसर पंचायत समिति, चित्तौड़गढ़ की निम्बाहेड़ा पंचायत समिति एवं नागौर जिले की लाडनू पंचायत समितियों को 2-2 लाख रुपये के पुरस्कार, प्रतीक चिन्ह् व प्रमाण देकर पुरस्कृत किया गया।

Leave a comment