युवती के अपहरण के मामले को लेकर आक्रोशित नागरिको का पुलिस थाने का धेराव

जागरूक टाइम्स 256 Aug 30, 2019

-धटना के विरोध में सुमेरपुर –शिवगंज कस्बे पूर्ण बंद रहे

-तीन दिन में दस्तयाब के आश्वासन पर धरने से उठे

सुमेरपुर ! करीबन चार दिन पूर्व शहर के संजय नगर से एक युवती का समुदाय विशेष के युवक द्वारा शादी की नियत से बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के मामले ने चौथे दिन शुक्रवार को आखिरकार तूल पकड़ा ! शहर भर में आज बंद का एतिहासिक शांतिपूर्ण माहोल रहा ! बन्द को लेकर हिंदूवादी संगठन सहीत 36 कॉम के युवा अपने जोश के साथ बंद को समर्थन दिया ! व्यापारियों ,फ्रूट लारी विक्रेताओं, चाय ,सब्जी, मिष्ठान सहित पान केबिन तक बंद रहे। इस दोरान विभिन्न हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों, व्यापारिक संगठनो के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने मिलकर शहर के मेन बाजार स्थित मेहता चोक में एक सभा का आयोजन स्थानीय विधायक जोराराम कुमावत के सानिध्य में किया। पुलिस थाने के धेराव और नागरिको के आन्दोलन के बाद पुलिस ने भरोषा दिलाया की अगले तीन दिन में संबंधित युवती और युवक को दस्तयाब कर लिया जायेगा ! इस आश्वासन पर नागरिको ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया !

शुक्रवार को नागरिको ने सामूहिक रूप से एकत्रित होकर रैली के रूप में मुख्य बाजार से होते हुए गांधी सर्कल से मंगल कलश चौराहा होते हुए नगर पालिका रोड से पुर्न मेहता प्याऊ में बाजार पहुंचे । जहां पर करीबन एक दर्जन से ज्यादा वक्ताओं ने विधायक कुमावत के साथ सभा को संबोधित कर धटना की निंदा कर युवती को तत्काल दस्तयाब करवाने के लिए पुलिस प्रशासन पर जबरदस्त दबाव बनाया। तत्पश्चात एक रैली के माध्यम से नगरपालिका रोड होते हुए थाने के बाहर धरना प्रदर्शन किया।

जहां पर थाने के बाहर करीब 1 घंटे तक समझाइश का दौर जारी रहा। धरने को संबोधित करते हुए विधायक जोराराम कुमावत ने कहा कि सुमेरपुर ही नहीं राज्य भर की कानून व्यवस्था पूरी तरह से विफल साबित हो रही है अगर समय रहते यह कार्रवाई नहीं होती है तो संगठनों द्वारा उचित कदम उठाने का भी विभिन्न संगठनों ने आह्वान किया । वहीं सभा को संबोधित करते हुए संगठन के शेरसिंह मेवाडा ने कहा कि अगर समय रहते कार्रवाई नही होती है तो सुमेरपुर ही नहीं बल्कि पूरे जिले में कार्यकर्ताओं द्वारा बंद का आह्वान किया जाएगा । संबोधन के बाद उपखंड अधिकारी राजेंद्रसिंह सिसोदिया ने 48 घंटे के अंदर युवती को घर वापसी लाने की बात कहने पर समाज व विभिन्न संगठनों ने 72 घंटे का समय देकर धरने को समाप्त किया । इस अवसर पर विधायक जोराराम कुमावत, गाँव चोधरी नारायण लाल माली , 36 कोम गोशाला के अध्यक्ष शांतिलालदेवड़ा , विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री शैतानसिंह बिरोलिया, खेताराम सुथार, बजरंगदल के अजय गहलोत, राष्टीय स्वय सेवक के मोहन रावल ,भंवर देवड़ा,हिंदू जागरण मंच के शेरसिंह मेवाड़ा, बीजेपी के दीपक भाटी, झालाराम कुमावत ,महेंद्र रावल ,ललीत भारती गोस्वामी, छगन सेन, सहित पदाधिकारियों ने संबोधित किया !

इस मौके पर सेवानिव्रत अनोपसिंह राठौड़, बीजेपी के नगर अध्यक्ष मांगीलाल सुथार ,नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष चत्रभुज शर्मा ,विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष मांगीलाल कुमावत ,बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष महेंद्र माली , नटवर रामीणा, मांगीलाल सुथार, पार्षद रमेश राठौड़, दीपक परमार,भोलाराम बंजारा, जगदीश सुथार,बाबूसिंह राजपुरोहित , राजवीर सिंह , महीपाल सिंह , दिलीप रावल ,चम्पालाल गहलोत, सांकलाराम देवासी,अमृत लाल रावल,चेनदास वैष्णव, मदन परमार, प्रकाश कुमावत, भरत प्रजापति, श्रीपाल सिंह ,लालाराम माली सहित 36 कॉम के नागरिक में शामिल रही । प्रशासन द्वारा सात थानों की पुलिस अलर्ट रही। जिसमें दो वृताधिकारी , 7 थानाधिकारी, सुमेरपुर, तखतगढ़, सांडेराव , नाणा, बाली, पाली मौजूद रहे । पड़ोसी शहर शिवगंज में भी बंद पूरी तरह से सफल रहा !



Leave a comment