देश में नफरत, घृणा और हिंसा का माहौल : सीएम गहलोत

जागरूक टाइम्स 232 Apr 22, 2019

जैतारण क्षैत्र कें आनन्दपुर कालु गा्रम में सोमवार कों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजसंमद काग्रेंस प्रत्याशी देवकीनन्द गुर्जर के समर्थन में विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। जनसभा को लेकर हेलीकाॅप्टर सें पहुचें सीएम अशोक गहलोत का पुर्व ससंदीय सचिव दिलीप चैधरी व राजसंमद काग्रेंस प्रत्याशी देवकीनन्द गुर्जर की अगुवाई में काग्रेंस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि काग्रेंस ने देवकीनन्द काका को सोच समझ कर उम्मीदवार बनाया। काका को कामयाब करोगे तो जनता का भला होगा किसी और को जिताओगे तो ढुढतें रह जाओगे। लेकिन काका हमेशा आपके बीच में रहेगे। काका आपकी आवाज दिल्ली की पंचायत में उठायेगे।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि देश में जिस तरह से राजनीति हो रही है उससे देश में नफरत, घृणा और हिंसा का माहौल बना है। पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी जी असत्य क्यों बोलते हैघ् कहते है कि काग्रेंस तो चिल्लाती थी कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है मोदीजी आपको पता नही है पहले पाकिस्तान ने नही बल्कि पहले हिन्दुस्तान ने परमाणु बम का परीक्षण किया है।

असत्य बोलकर दुनिया को आप क्यों मुखर््ा बनाते हो। अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी जी असत्य क्यों बोलते है मेरी उम्र और मोदीजी की उम्र लगभग बराबर है कुछ महीनों का ही फर्क होगा। मैं और मोदीजी सिर्फ चार साल के थे जब 1954 में अटाॅमिक एनर्जी का संस्थान बनाया पंडित नेहरू ने तब से लगातार रिसर्च करते करते हमारे देश ने 1974 के अन्दर इंदिरा गांधी के जमाने में पोकरण में पहला भुमिगत परीक्षण किया।

गहलोत ने कहा कि मोदीजी को इस प्रकार असत्य नही बोलना चाहिए। आप प्रधानमंत्री हो, हम आपकी इज्जत करते है। पीएम पद की इज्जत करते है पीएम हो या सीएम हो शपथ लेने के बाद में वो एक पार्टी का नही रहता है वो पुरे देश और प्रदेष का होता है उसके मुंह सें जो बातें निकले वो आम जनता के दिल को छुनेवाली होनी चाहिए।

राजसंमद काग्रेंस प्रत्याशी देवकीनन्द गुर्जर ने कहा कि देश सें आजादी सें लेकर देश की अखण्डता व एकता के लिए काग्रेंस के नेताओं में अपना बलिदान दिया। काका ने कहा कि काग्रेंस ने जो धोषणा पत्र जारी किया उसमें हिन्दुस्तान की हर वर्ग की आवाम को ध्यान में रख कर बनाया गया है। उन्होने कहा कि जनता के जनसमर्थन सें 2019 में काग्रेंस की सरकार बनती है तो राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की न्याय योजना को लागु करेगें व गरीबों के खाते में सालाना 72 हजार रूपये देने का काम करेगे।

पुर्व संसदीय सचिव दिलीप चैधरी ने कहा कि जनता के जन समर्थन सें काग्रेंस पाटी की राजस्थान में सरकार बनते ही प्रत्येक व्यक्ति को एक रूप्ये प्रति किलो गेहुं, बेरोजगारों को प्रति माह तीन हजार रूप्ये, पांच साल तक बिजली बिल नही बढाने व पशुओं के लिए जगह जगह चारा डिपो खोले गए। चैधरी ने कहा कि निःशुल्क दवाई योजना में भी काग्रेस सरकार ने बढोतरी कर आमजन को राहत देते हुए तीन बडी बीमारिया कैंसर, किडनी, हाई अटैक की दवाई निःशुल्क कर दी गई है। काग्रेंस ने हमेशा जनता सें किए वादे पुरे किए है।

गहलोत का जोरदार स्वागत सत्कार
हेलीकाप्टर सें कालु गा्रम स्थित जीरा मण्डी में पहुचे सीएम अशोक गहलोत का पुर्व संसदीय सचिव दिलीप चैधरी ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। जिसके बाद सीएम गहलोत ने चैराया बस्सी स्थित किसान नेता बलदेवराम की मुर्ति पर माल्यर्पण कर उन्हे श्रद्वााजंलि अर्पित की। तत्पश्चात मुख्यमंत्री गहलोत जनसभा स्थल पहुचें जहां पर मुख्यमंत्री गहलोत का काग्रेंसी कार्यकर्ताओं समेत विभिन्न समाज व संगठनो द्वारा पुष्पाहार पहनाकर स्वागत किया गया।

आयोजित जनसभा को लेकर काग्रेंसी कार्यक्रर्ताओं में काफी उत्साह नजर आया। कार्यकर्ताओं में सीएम अशोक गहलोत के साथ सेल्फी लेने का के्रज भी देखने को मिला। गहलोत की जनसभा को लेकर जैतारण क्षैत्र भर सें काग्रेंसी कार्यकर्ता पहुचें तथा भारी संख्या में लोग भी सीएम अशोक गहलोत को सुनने सभा स्थल पहुचें।

ये भी रहे मौजुद
इस मौके पुर्व विधायक मांगीलाल डागा, पोकरराम देवासी, नगराज राव, जैतारण नगर पालिका चैयरमैन मंजु भाटी, बलदेव गुर्जर, विजयप्रकाश माली, लालराम गुर्जर, भागचन्द्र जैन, एडवोकेट सुरेश चैधरी, उपाध्यक्ष शाबीर मुन्सी, रामलाल देवासी, डीआर गहलोत, रूस्तम मिस्त्री, जगदेव सागर, पारसराम सरगरा, सोहनलाल सिलोका, बुन्दु खां मेवाती, शकुर बागडी, नन्दकिशोर भाटी, पुर्व छात्रसंध अध्यक्ष किशोर चैधरी, पुर्व छात्रसंध अध्यक्ष रमेश चैधरी, शंकरलाल गहलोत, दिनेश माथुर, बद्रीलाल बाण्डा, बाबुलाल बागडी, वकार आलम, मनीष चैहान समेत बडी संख्या में लोग मौजुद रहे।


फोटो01-
फोटो02-
फोटो03-
फोटो04-













Leave a comment