भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर ब्रिज होगा भदवासिया आरओबी का नाम

जागरूक टाइम्स 603 Sep 25, 2018

- डालीबाई मन्दिर के पास जेडीए नवनिर्मित करेगा डालीबाई चौराहा

- नागौरी गेट स्थित अम्बेडकर सर्किल का होगा कायाकल्प

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जेडीए अध्यक्ष प्रो. डॉ. महेन्द्र सिंह राठौड़ द्वारा सोमवार को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के प्रतिनिधियों, समाजसेवियों, भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी, उपाध्यक्ष अतुल भंसाली, महामंत्री महेन्द्र मेघवाल सहित कई जनप्रतिनिधियों, शहर के कार्यकर्ताओं एवं प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच भदवासिया स्थित आरओबी का नामकरण प्राधिकरण बैठक की प्रत्याक्षा में संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर ब्रिज करने की घोषणा की गई।

यह भी पढ़े : बाइकों की जबरदस्त भिड़ंत में दो युवकों की मौत 

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी ने कहा कि किसी भी महापुरूष को सीमित दायरे में न बांधते हुए उनके सार्वभौगिक एवं व्यापक रूप को समझते हुए उनको याद किया जाना चाहिए। प्रो. राठौड़ ने कहा कि प्रात: स्मरणीय भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर भारत देश के प्रत्येक नागरिक के हृदय में समान रूप से स्थापित है। आज विभिन्न देशों द्वारा उनके कार्यों को सम्मान की नजरों से देखा जाता है। सभी लोकतांत्रिक देश भारत के संविधान की सराहना करते है। प्रो. राठौड़ ने इस अवसर पर नागौरी गेट स्थित अम्बेडकर सर्कल का कायाकल्प कर सौन्दर्यकृत करने हेतु निदेशक अभियांत्रिकी को निर्देश प्रदान किए गए। 

वीडियो देखे : आबूरोड - सड़क हादसे में दो की मौत  

प्रो. राठौड़ द्वारा डालीबाई मन्दिर के पास डालीबाई चौराहा के नाम से नवीन चौराहा निर्मित व विकसित करने के भी आदेश प्रदान किए गए। प्रो. राठौड़ द्वारा बताया गया किला रोड़ पर स्थित पार्क को भी विकसित किया जाकर पाथ-वे बनाया जाएगा। प्रो. राठौड़ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सरकार द्वारा समय-समय पर डॉ. अम्बेडकर के नाम से विकास के कई कार्य करवाये जा रहे है। प्रो. राठौड़ ने जल्द ही विविध प्रकार के विकास कार्य एवं नियमानुसार भू-आवंटन करने सहित विभिन्न कार्य नियमानुसार किए जाने का आश्वासन दिया गया।

Leave a comment