छह दिन से सड़क पर रह रहा था पूरा परिवार, छठे दिन महिला आयोग ने लिया प्रसंज्ञान

जागरूक टाइम्स 181 Aug 8, 2018

- ससुरालवाले घर पर ताला लगाकर हुए लापता

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

नागौरी गेट थाना क्षेत्र में उदयमंदिर इलाके में पिछले छह दिन से ससुराल के बाहर सड़क पर अपने बच्चों व पति के साथ रह रही महिला के मामले में महिला आयोग ने प्रंसज्ञान लिया है। बुधवार को राज्य महिला आयोग की दो सदस्य यहां पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी ली। वहीं उन्होंने पुलिस अधिकारियों से भी इस मामले में बात की। पुलिस ने महिला के ससुराल वालों को थाने भी बुलाया, लेकिन वे नहीं आए। बताया गया है कि ससुराल वाले घर पर ताला लगाकर कहीं चले गए हैं। 

दरअसल, उदयमंदिर स्थित साहों की गली निवासी जैबुननिशा पत्नी खलील अहमद गत पंद्रह जुलाई को अपनी बहन के घर गई थी। गत दो अगस्त को जब वापस ससुराल आई तो उसे उसके जेठ मोहम्मद सलीम पुत्र मोहम्मद, वाजिद अली, मोहम्मद अब्दुल, रहुफ और ननद शहनाज ने घर से बाहर निकाल दिया। उसके दो लड़कियां और पांच लड़के हैं। उस दिन से वह अपने पति और बच्चों के साथ सड़क पर रह रही है। पड़ोसियों की मदद से उन्हें खाना मिल रहा है, लेकिन उसके ससुराल वाले उन्हें घर के अंदर नहीं आने दे रहे। 

यह भी पढ़े : अस्पताल में कार्यरत महिला से शराबी ने की छेड़छाड़

उसका कहना है कि यह मकान उसके दादा ससुर व दादी सास का है ,जिसमें वह वर्षों से रह रहे हैं। इस मकान में उनका भी अधिकार है, जिसका आज तक कोई बंटवारा नहीं हुआ है और ना ही किसी प्रकार का कोई वसीयतनामा हुआ है। वहीं उसके देवर व जेठ ने अपनी मर्जी से यह कह कर उनको बाहर निकाल दिया कि यह मकान उनकी बहन शहनाज का है। उन लोगों ने उसके व उसके पति के साथ मारपीट भी की।


महिला आयोग को जब इस मामले की जानकारी मिली तो अध्यक्ष के निर्देश पर जोधपुर सदस्य सुमन पोरवाल और विमला गट्टानी ने पीडि़त महिला से संपर्क किया। साथ ही पड़ौसियों से भी जानकारी ली। फिर वे नागौरी गेट थाना पहुंचे, जहां पुलिस ने पीडि़त महिला के ससुरालवालों को बुलावा भेजा, लेकिन वे नहीं आए। ससुराल वाले घर पर ताला लगाकर कहीं चले गए। पुलिस का कहना है कि उनका गुुरुवार दोपहर तक इंतजार किया जाएगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे ... 


Leave a comment