जोधपुर : अलग-अलग हादसों में दो की मौत

जागरूक टाइम्स 193 Jul 3, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

महामंदिर थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग हादसों में एक कारीगर व एक महिला की मौत हो गई। दोनों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार नागौर जिले के जायल तहसील में ऐवाद गांव का रहने वाला रतनसिंह (27) पुत्र गंगासिंह फर्नीचर बनाने का काम करता है। वह मानजी का हत्था स्थित एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत में इन दिनों फर्नीचरी का काम कर रहा था। उसे यहां पर आए करीब 11 दिन ही हुए थे। उसका एक फ्लैट 11वीं मंजिल पर ही था। रात को उसकी तबीयत भी कुछ खराब थी। उसके फ्लैट के पास में ही लिफ्ट के लिए जगह छोड़ी हुई है। रात साढ़े ग्यारह बजे के आसपास उसने सीढिय़ों के रास्ते के बजाय गलती से अपना पैर लिफ्ट के गड्ढे में रख दिया, इससे वह धड़ाम से नीचे गिर गया। साथी ओमसिंह को पता लगने पर चौकीदार की मदद से उसे तत्काल नजदीकी निजी चिकित्सालय ले जाया गया। जहां से उसे महात्मा गांधी अस्पताल रैफर किया गया। वहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। महामंदिर पुलिस ने बताया कि उसकी शादी को दो-ढाई साल ही हुए थे। उसका छोटा भाई जेठूसिंह अहमदाबाद में काम करता है। उसके आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसी तरह महामंदिर थाना क्षेत्र में ही जेडएस बीजेएस एरिया में मंगलवार सुबह एक मकान की बालकॉनी गिरने से महिला की मौत हो गई। वह मकान में ही साफ सफाई का कार्य करती थी। मूलत: देवातड़ा हाल बीजेएस नट बस्ती की रहने वाली चंपा (25) पत्नी चैनाराम भील यहां जेडएस बीजेएस स्थित विक्रमसिंह बालोत के मकान में साफ-सफाई कार्य करती थी। मंगलवार सुबह वह यहां पर काम करने पहुंंची। वह संभवत: कचरा डालने बाहर की तरफ गई तब मकान की बालकॉनी अचानक भरभरा कर गिर पड़ी। इससे चंपा गंभीर रूप से घायल हो गई। भवन मालिक विक्रमसिंह खुद उसे मथुरादास माथुर अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई। बताया गया है कि उसके दो बच्चे हैं। पति भी छुटकर मजदूरी करता है। महामंदिर पुलिस ने फिलहाल मर्ग की कार्रवाई की है।

Leave a comment