अनाज व्यापारी के मुनीम से दस लाख की लूट, बाइक सवार तीन युवकों की कारस्तानी

जागरूक टाइम्स 219 Jun 21, 2018

जोधपुर  @ जागरूक टाइम्स 
जिले के ओसियां में अनाज का व्यापार करने वाले एक व्यक्ति के मुनीम से बाइक सवार युवक दस लाख रुपयों से भरा बैग छीन कर भाग गए। देर रात तक लुटेरों का सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा। पुलिस के आलाधिकारी इस घटना को लेकर इतने गंभीर हो गए कि उनके हाथ पैर फूल गए। संभवत: जिले के ग्रामीण एरिया की यह सबसे बड़ी लूट बताई जा रही है।

दरअसल ओसियां में सदर बाजार इलाके रहने वाले अमोलकचंद अनाज का व्यापार करता है। उसके यहां पर काम करने वाला मुनीम दीपाराम जाट आज दिन में एक बैंक से दस लाख रुपए निक ाल कर लाया था और वह दुकान पर लौट रहा था। यह रुपए उसे लेकर जोधपुर में बासनी मंडी में किसी व्यापारी को देने थे। वह दुकान पर गया और फिर ओसियां बस स्टेण्ड के लिए दिन में चार बजे के आस पास निकला था।

बताया गया है कि बीच रास्ते वह पहुंचा तब एक बाइक पर तीन युवक सवार होकर आए और उसके साथ मारपीट क रते हुए दस लाख रुपयों से भरा बैग छीन कर भाग गए। इस घटना से ओसियां में सनसनी फे ल गई। सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी मौका स्थल पर पहुंचे। पुलिस उप अधीक्षक सरदानदान तो घटना से इतने बौखला गए कि मीडिया से बात करना भी मुनासिब नहीं समझा। जब घटना के बारे में जानकारी चाही गई तब बोले की उनके पास टाइम नहीं है।

मामला बन रहा संदिग्ध
पुलिस ने बताया कि लुटे जाने के बाद दीपाराम ने शोर भी नहीं मचाया और उसके साथ की गई मारपीट भी कुछ हद से संदिग्ध लग रही है। इस बारे में दीपाराम से भी पुलिस ने भी काफी पूछताछ की है। पुलिस ने बताया कि इस पूरे प्रकरण में तफ्तीश जारी है। जल्द ही प्रकरण से पर्दा उठा लिया जाएगा। सीसीटीवी फुटेज से तलाश की जा रही है। संदिग्ध युवकों की देर रात तक धरपक ड़ जारी थी।

 तस्कर कार छोड़ भागे, 90 किलो डोडा-पोस्त जब्त
सालावास रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक पुलिस ने बुधवार देर शाम एक कार से 90 किलो डोडा पोस्त बरामद किया लेकिन तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। पुलिस ने कार को जब्त करने के साथ उसकी नंबर प्लेट से गाड़ी मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही है। बोरानाडा थाने में एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। कार में संभवत: दो लोग सवार थे। पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है।

एसीपी सिमरथाराम ने बताया कि पुलिस आयुक्त के दिशा निर्देश पर मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में बोरानाडा थानाधिकारी रघुवीर सिंह की तरफ से थाना क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई गई। इस पर कार को रूकने का इशारा किया गया लेकिन उसका चालक गाड़ी को भगाकर ले गया। कार को सालावास रेलवे क्रॉसिंग पर छोड़ कर फरार हो गया। कार की तलाशी में कट्टों में भरा 90 किलो डोडा पोस्त मिला। कार मालिक का पता लगाने के प्रयास जारी है।

Leave a comment