प्रतापनगर पुलिस थाने में चोरी, पत्रावली चुराकर जलाई

जागरूक टाइम्स 202 Jul 2, 2018

- धोखाधड़ी की आरोपी महिला ने इंवेस्टीगेशन कार्यालय से पत्रावली चुरा सूने स्थान पर ले जाकर जलाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

आमजन के जान-माल की रक्षा करने का दावा करने वाली पुलिस खुद सुरक्षित नहीं है। सबसे सुरक्षित कहे जाने वाले पुलिस थानों में भी अब चोरी होने लग गई है। जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के प्रतापनगर पुलिस थाने में जांच अधिकारी के कार्यालय से धोखाधड़ी की आरोपी महिला ने रिपोर्ट की पत्रावली चुरा ली।

बाद में इस पत्रावली को एक सूने स्थान पर ले जाकर जला दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने उसे ऐसा करते देखा और पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, महिला से पूछताछ चल रही है। उसके खिलाफ पुलिस थाने में चोरी व सबूत नष्ट किए जाने का प्रकरण दर्ज किया गया है। 

पुलिस ने बताया कि आखलिया चौराहा स्थित राजा मोटर्स के पीछे रहने वाले मोहम्मद आमीन पुत्र मोहम्मद सदीक ने अपनी पत्नी फरजाना के खिलाफ गत 14 मई को एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसकी पत्नी फरजाना ने तीन असल जमीनों के कागजात चुराकर अपने पीहर बीकानेर भेज दिए हैं। इस बात की जानकारी पर उसने अपनी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी थी। इस प्रकरण की जांच प्रतापनगर थाने के एएसआई सोहनलाल की तरफ से की जा रही थी।

इसी जांच के सिलसिले में 30 जून को फरजाना को प्रतापनगर थाने बुलाया गया। तब जांच के समय अधिकारी सोहनलाल किसी कार्यवश इधर-उधर हुए तब फरजाना ने अपने नाम की धोखाधड़ी वाली रिपोर्ट चुरा ली। उसने अपने ओढऩे का सहारा लेकर रिपोर्ट को अपनी बगल में दबा ली और चुपचाप वहां से खिसक गई। बाद में पता चला कि पत्रावली चोरी हो गई। 

जांच में पता चला कि फरजाना ने यह पत्रावली चुराने के बाद पालरोड स्थित गुलिस्तां कॉलोनी में सूने स्थान पर ले गई और वहां उसे जला डाल। उसे ऐसा करते कुछ लोगों ने देखा। तब पुलिस को इसकी जानकारी दे दी गई। पत्रावली चोरी व जलाकर नष्ट किए जाने पर एएसआई सोहनलाल की तरफ उसके खिलाफ प्राथमिकी दी गई। इस पर जांच अधिकारी एसआई भीमसिंह ने उसे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, मामले में अनुसंधान जारी है।

Leave a comment