प्रत्याशी घोषित होने के बाद चुनाव प्रचार में आई तेजी

जागरूक टाइम्स 226 Sep 4, 2018

- जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव, सभी संकायों में हुआ चुनाव प्रचार

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए सभी प्रमुख पार्टियों द्वारा प्रमुख प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद चुनाव प्रचार में तेजी आ गई है। मंगलवार को विवि के सभी संकायों में एनएसयूआई, एबीवीपी और एसएफआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों ने अपने-अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार कर मत व समर्थन मांगा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने मूलसिंह राठौड़ (सेतरावा) को अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित किया है। एबीवीपी में विभिन्न पदों पर रहे मूलसिंह एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र है और उन्होंने बीकॉम ऑनर्स में गोल्ड मैडल भी हासिल किया है। इससे पहले एनएसयूआई सुनील चौधरी और एसएफआई दमाराम को एपेक्स अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। छात्र संगठनों ने एपेक्स अध्यक्ष पद के अलावा उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद के लिए आधे-अधूरे ही नामों की घोषणा की है। एबीवीपी ने अध्यक्ष पद के अलावा अन्य कोई प्रत्याशी घोषित नहंीं किया है। वहीं एनएसयूआई ने अध्यक्ष के अलावा महासचिव पद पर सोमेश सोलंकी व संयुक्त सचिव पद के लिए मनीष विश्नोई को टिकट दिया गया। उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी की घोषणा बाकी है। इन सभी प्रत्याशियों ने कमला नेहरू महिला महाविद्यालय, ओल्ड कैंपस, न्यू कैंपस, इंजीनियरिंग कॉलेज आदि स्थानों पर प्रचार किया।

शाम को जारी होगी अंतिम सूची

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए अंतिम संशोधित मतदाता सूची मंगलवार शाम पांच बजे तक जारी हो जाएगी। बीएड, एमबीए और पीएचडी स्कोलर छात्रों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए विवि की वेबसाइट पर दोपहर एक बजे तक लिंक खुला रहा। विवि केवल रजिस्टर्ड छात्रों के ही आई कार्ड जारी करेगा। जिसका नाम अंतिम मतदाता सूची में नहीं होगा। वह मतदान नहीं कर पाएगा। विवि में 10 सितम्बर को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान होगा। अंतिम सूची विवि के पुराना परिसर, नया परिसर, एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज और केएन कॉलेज के विभिन्न संकायों में चस्पा कर दी जाएगी। मतदाता सूची में उल्लेखित छात्र-छात्राओं के ही आई कार्ड जारी होंगे। बगैर आई कार्ड के चुनाव में मतदान नहीं किया जा सकता।

नामांकन पत्र दाखिला कल

मतदाता सूची जारी होने के बाद प्रत्याशी 5 सितम्बर को नामांकन पत्र दाखिल कर पाएंगे। इस दिन सुबह 10 बजे से अपराह्न 3 बजे तक नामांकन दाखिल होंगे। इसके बाद शाम पांच बजे तक नामांकन पत्रों की जांच व आपत्तियां स्वीकार की जाएगी। अगले दिन यानी छह सितम्बर को 6 नामांकन सूची का प्रकाशन होगा। प्रत्याशी इसी दिन सुबह 11 बजे से दो बजे तक अपना नाम वापस ले सकते हैं। छह सितम्बर को दोपहर 2 से शाम पांच बजे तक अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन होगा। मतदान 10 सितम्बर को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा। इसके अगले दिन 11 सितम्बर को प्रदेश में एक साथ मतगणना व परिणाम की घोषणा की जाएगी।

Leave a comment