मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा का ओसियां में जोरदार विरोध

जागरूक टाइम्स 1973 Aug 25, 2018

- राजपूत व जाट समाज ने किया प्रदर्शन, काले झंडे दिखाने का प्रयास

- काफिले पर पथराव, पीछे चल रही दो गाड़ियों के कांच फूटे, पोस्टर फाड़े, कालिख पोती

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा का जोधपुर जिले के ओसियां में जोरदार विरोध हुआ। यहां आमसभा शुरू होने से पहले ही विरोध शुरू हो गया था जो खत्म होने के बाद भी जारी रहा। आमसभा शुरू होने से पहले जहां खींवसर विधायक हनुमान बेनिवाल के समर्थकों ने प्रदर्शन किया। वहीं आमसभा के बाद राजपूत समाज ने भी विरोध जताया। यहां दोनों समाजों के लोगों ने मुख्यमंत्री की खिलाफत की। आमसभा से पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को काले झंडे दिखाने का प्रयास किया। वहीं आमसभा के बाद उनके काफिले पर भी पथराव किया। हालांकि वे सही सलामत है, लेकिन उनके काफिले के पीछे चल रही दो गाड़ियों के कांच फूट गए। आक्रोशित युवाओं ने वहां लगे वसुंधरा राजे के पोस्टर व बैनर भी फाड़ दिए। साथ ही उनके पोस्टरों पर कालिख पोत दी।

यह भी पढ़े : 4.75 ग्राम स्मैक बरामद, एनएसयुआई के जिला महासचिव सहित दो गिरफ्तार

दरअसल, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा शनिवार को विभिन्न स्थानों पर भ्रमण करते हुए यहां ओसियां पहुंची थी। गौरव यात्रा के ओसियां पहुंचने से पूर्व सभा स्थल के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र युवकों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। सभा स्थल के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र युवकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनिवाल के समर्थन में और मुख्यमंत्री के विरोध में नारेबाजी कर रहे इन युवकों को पुलिस ने एक बार डंडे फटकार कर वहां से खदेड़ दिया। थोड़ी देर बाद ये युवक एक बार फिर वहां आ डटे और जोरदार नारेबाजी करने लगे। कुछ युवकों ने हाथों में काले कपड़े थाम रखे थे। पुलिस अधिकारियों ने समझाइश कर युवकों को वहां से जाने को कहा, लेकिन वे विरोध प्रदर्शन पर अड़े रहे। इसके बाद पुलिस ने एक बार फिर सभी को वहां से खदेडऩा शुरू कर दिया। आक्रोशित युवकों ने वहां मुख्यमंत्री के स्वागत में लगे कई होर्डिंग्स फाड़ दिए। 

यह भी पढ़े : करोड़ों की सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया


आमसभा के बाद भी यहां प्रदर्शन जारी रहा। यहां राजपूत समाज के लोगों ने भी जमकर प्रदर्शन किया। आक्रोश में आकर रास्ताजाम कर टायर जलाए। बताया गया है कि मुख्यमंत्री के मुलाकात न करने से ओसियां का राजपूत समाज आक्रोश में है। बता दें कि मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा में पहले भी विवाद हो चुका है। भाजपा के इस नाराज़ खेमे ने सीएम राजे की यात्रा का खुलकर विरोध जताया था। उदयपुर के वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में भाजपाई कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को उदयपुर में भाजपा कार्यालय में जमकर हंगामा किया और सीएम के खिलाफ नारे तक लगा दिए थे।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर 

रास्ताजाम कर जलाए टायर

प्रदर्शनकारियों ने यहां रास्ताजाम कर टायर भी जलाए। जिससे हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। युवाओं ने जगह-जगह लगे वसुंधरा राजे के होर्डिंग्स व बैनर फाड़ दिए। उनके काफिले पर भी पथराव किया जिससे पीछे चल रही दो गाडिय़ों के कांच फूट गए। इसमें किसी के हताहत नहीं होने की सूचना है।

Leave a comment