सरपंच के घर से 16 सुसाइड नोट और मिले, 6 माह से खुद को घर में रखा बंद

जागरूक टाइम्स 248 Jul 27, 2019

जोधपुर (ईएमएस)। सोलंकियातला के सरपंच गोपालसिंह राठौड़ का शुक्रवार को गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। बुधवार को उन्होंने आत्महत्या कर ली थी। तीसरे दिन उनका अंतिम संस्कार किया जा सका। बड़े बेटे खेतसिंह ने उन्हें मुखाग्नि दी। गौरतलब है कि सरपंच गोपालसिंह का शव बुधवार को उनके आवास पर रस्सी से लटका मिला था। सरपंच पंचायत स्टाफ व जीएसएस व्यवस्थापकों के दबाव में काम करने से तनाव में थे और बुधवार सवेरे अपने आवास पर फांसी लगाकर जान दे दी थी। उनके पास से 34 पेज का सुसाइड नोट मिला था। शुक्रवार को 16 पेज का और सुसाइड नोट मिला। उसकी भी पुलिस को जानकारी दी गई है। इन्हें भी जांच अधिकारी को दिया जाएगा।

शुक्रवार सवेरे सरपंच गोपालसिंह का शव शेरगढ़ से उनके गांव सोलंकियातला लाया गया तो घर में करुण क्रंदन से हर किसी की आंख से आंसू निकल पड़े। किसी तरह ग्रामीणों ने परिजनों को संभाला। तीन दिन से गांव के बाजार बंद है। शेरगढ़ उपखण्ड अधिकारी महावीरसिंह जोधा व बालेसर एसएचओ देवेंद्रसिंह, एएसआई भंवरसिंह मय दल की उपस्थिति में सरपंच की शवयात्रा सोलंकियातला गांव स्थित श्मशान स्थल पहुंची। जहां पूर्व शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़, बालेसर प्रधान बाबूसिंह ईन्दा, शेरगढ़ प्रधान तगाराम, जिला परिषद सदस्य विक्रमसिंह इन्दा आदि ने नम आंखों से सरपंच को विदाई दी। सरपंच की आत्महत्या करने के बाद 34 पेज का सुसाइड नोट बुधवार को मिला था। अब शुक्रवार को अंतिम संस्कार के दिन भी घर से एक फाइल में 16 पन्ने और मिले। सरपंच के सामान में और भी सुसाइड नोट सामने आ सकते हैं।

इन सभी पन्नों पर सेखाला जीएसएस के व्यवस्थापक खेतसिंह, सोलंकियातला जीएसएस के व्यवस्थापक भोमसिंह, ग्राम सेवक महावीर प्रसाद आर्य, लिपिक आसु कंवर व उसके पति रावलसिंह पर जिंदगी बर्बाद करने का आरोप है। इसमें फर्जी म्यूटेशन भरने का मामला भी है। जिसके तहत भीखे खां पुत्र करीम खां को व खुशालाराम दर्जी जिनकी पत्नी जिंदा होने पर भी उनका फर्जी म्यूटेशन भरा गया। जीएसएस व्यवस्थापक खेतसिंह व भोमसिंह द्वारा सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर से 20 लाख रुपए का चैक जारी करके पैसे उठाने व इन दोनों को 5 लाख रुपए रोकड़ उधार देने का भी जिक्र है। पारसमल खत्री व बंशीलाल लोहार को सरपंच के फर्जी हस्ताक्षर करके उन्हें पट्टे दिए गए। उसमें बताया गया कि वह 2 फरवरी से घर में ही है।


Leave a comment