गहराया पेयजल संकट, मटकियां फोड़ी, प्रदर्शन किया

जागरूक टाइम्स 208 Jul 4, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

पेयजल किल्लत को लेकर बुधवार को पहाडग़ंज और आसपास के इलाकों के लोगों ने मंडोर रोड पर रास्ता रोककर प्रदर्शन किया। उन्होंने पेयजल सप्लाई में गंदा पानी आने की भी शिकायत की। बाद में पुलिस व जलदाय अधिकारियों की समझाइश पर प्रदर्शन समाप्त किया गया।

मंडोर रोड स्थित पहाडग़ंज और आसपास के इलाकों में पिछले लंबे समय से पेयजल सप्लाई गड़बड़ाई हुई है। यहां कई दिनों के अंतराल में पानी आता है। कुछ दिन से यहां गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। जलदाय विभाग में इसकी शिकायत के बाद भी उसका समाधान नहीं हुआ। लोगों का कहना है कि गंदे पानी की सप्लाई के कारण उन्हें पीने के पानी के लिए पानी के कैंपर खरीदकर लाना पड़ता है। वहीं दूसरे कामों में काम आने वाले पानी के लिए महंगे दामों में टैंकर से पानी मंगवाना पड़ता है। 

पानी की मांग को लेकर ये लोग बुधवार को दोपहर में सड़क पर उतर आए। उन्होंने यहां रास्ता रोककर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही यहां नारेबाजी कर सड़क पर खाली मटकियां फोड़ी। रास्ताजाम की सूचना पर पुलिस व जलदाय अधिकारी भी वहां पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से समझाइश की। नियमित व साफ पेयजल सप्लाई के आश्वासन पर लोगों ने रास्ता खोल दिया।

Leave a comment